हरदा व गोदियाल ने संयुक्त रूप से किया चुनाव प्रचार का आगाज

Ad
खबर शेयर करें

भाजपा को उत्तराखण्ड़ छोड़कर जाना होगा: गणेश गोदियाल

समाचार सच, देहरादून। कांग्रेस ने आज चुनाव प्रचार का आगाज हरदा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने संयुक्त रुप से किया। कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज अपने आवास ओल्ड़ मसूरी रोड़ पर चुनाव प्रचार अभियान को कांग्रेस का झंड़ारोहण कर ड़ाला जिसमें भारी बारिश के बावजूद सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने पहुॅचकर अपनी प्रतिबद्वता भी कांग्रेस के साथ दिखाई। अपने सम्बोधन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि अगस्त पहले दिन को अंग्रेजो भारत छोड़ो का उदाहरण देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा को भी उत्तराखण्ड़ छोड़कर जाना होगा। उत्तराखण्ड़ की सरकार भाजपा ने लोगों को बांटकर और जुमलेबाजी कर कबजाई हुई सत्ता है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज यहां पहुॅचकर यह साबित कर दिया है कि अब भाजपा सरकार के दिन पूरे हो गये है। भाजपा ने अपने तीन माह के शासन में 3 मुख्यमंत्री देने का कीर्तिमान बनाया है। उन्होंने कहा कि अन्तिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक हरीश रावत के नेतृत्व वाली सरकार ने विकास की किरण पहुॅचाई थी, उनके द्वारा कि गई कई योजनाओं को भाजपा सरकार ने बंद किया पूरे प्रदेश में नौजवान रोजगार के लिये भटक रहे है, मंहगाई चरम पर है हर वर्ग का व्यक्ति पीड़ित है केन्द्र व राज्य की सरकारें अपने अहंकार में ग्रस्त होकर लोगों का उत्पीड़न कर रही है।
उन्होंने कहा कि हरदा की सरकार द्वासरा आरम्भ की गई 18 पेंशनों को भी भाजपा सरकार ने बंद किया है भाजपा को रुपयों के बोरों के साथ दलबदल का पाप देने के लिये जनता कभी माफ नही करेगी आप सब ने कांग्रेस का झंड़ा लेकर घर-घर तक जाना है।
कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारी बारिश के बावजूद उमड़ी भींड़ को देखकर रौ मे बोले कि हमने सावन में अगस्त का पहला दिन इस लिये चुना है कि अगस्त माह कई क्रान्तियों का इतिहास में ग्वाह रहा है लम्गेड़ा में 25 अगस्त को क्रान्ति हुई थी, 1 सितम्बर को चुनोदा व 5 सितम्बर को खुमाड़ में क्रान्ति की शुरुवात हुई थी, 9 अगस्त को अग्रेजों भारत छोड़ो उन्होने स्वतंत्रता आन्दोलन में अरुणआसफ अली को भी नमन करते हुए बम्बई में कांग्रेस झंड़ारोहण का जीक्र भी कर ड़ाला साथ ही भगवान शिव की महिता मण्डनकरते हुए कहा कि राम ने भी रावण का वध करने के लिये शिव की अराधना की थी महाभारत में जब पाड़ंव मुश्किल में पड़े तो अर्जुन ने शिव की अराधना की और फ्रेड़शिप ड़े भी है तो भगवान श्री कृष्ण से बड़ा दोस्त तो कोई हुआ ही नही है उनका जन्मदिवस भी 30 अगस्त को है।
श्री रावत आज शिव भक्त व कृष्ण भक्त दोनों रुप में दिखे। उन्होंने कहा कि कल 2 अगस्त को वो भगवान शिव जल चड़ाकर उनकी अराधना करेंगे और 1 घण्टे का उपवास जागेश्वर मन्दिर में पुजारीयों के अपमान के विरोध में उपवास रखेंगे। अपने कार्यकाल की विभिन्न वर्गाे को दी गई पेशंन योजनाओं, केदारनाथ का पुननिर्माण, युवाओं को दिये गये रोजगार व गरीब तक उनकी योजनाओं की पहुॅच को भी उन्होने जमकर गिनाया और कहा कि साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश की अर्थ व्यवस्था सहित सब कुछ धवस्त कर दिया है हर वर्ग का व्यक्ति दुखी है जनता त्राहीमाम त्राहीमाम कर रही है। यह सरकार हर र्माेर्चे पर असफल रही है। वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि भाजपा को इस राज्य को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए 18 मार्च को हरीश रावत के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार व दलबदल का दंश राज्य को देकर हमारी छवि खराब की गई है समाज को बॉटकर राज करने वाली सरकार को उखाड़ फैंकने का समय आ गया है जैसे अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा बुलंद किया गया था वैसे ही भाजपा उत्त्राखण्ड़ छोड़ो का नारा सफल होगा।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्र कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, विधायक मनोज रावत, विधायक हरीश धामी, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री मातवर सिंह कण्ड़ारी, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, सतपाल भ्रमचारी ने सभी कांग्रेसजनों मे चुनाव के लिये जोश भरते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आहवान किया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *