बार – बार असफलताओं का सामना करना पड़ता है, तो आजमाएं ये उपाय

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। जीवन में हर कोई सफल इंसान बनना चाहता है। इसके लिए कई लोग जी तोड़ मेहनत भी करते हैं, लेकिन अक्सर देखा जाता है कि व्यक्ति के लगातार मेहनत करने के बावजूद भी उसको वो परिणाम प्राप्त नहीं हो पाता, जो उसे मिलने चाहिए। ऐसे में यदि लगातार असफलताओं का सामना करना पड़े तो व्यक्ति निराश हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में लोग ज्योतिष का सहारा लेते हैं। ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो हमारे काम आ सकते हैं। मान्यता है कि यदि ज्योतिष के इन उपायों को नियम और पूर्ण विश्वास के साथ किया जाए तो ये अवश्य ही फलीभूत होते हैं और व्यक्ति को समस्याओं से मुक्ति मिलती है। साथ ही इन उपायों के जरिए जीवन में सुख समृद्धि लाई जा सकती है। आज हम आपके लिए ज्योतिष के कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आए हैं, जो सफलता पाने में जरूर आपकी मदद करेंगे। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में…

गणेश जी की आराधना
यदि आपको बार-बार किसी काम में असफलता मिल रही है, तो किसी भी काम की शुरुआत गणेश जी की आराधना से करें। वहीं यदि किसी आवश्यक कार्य के लिए जा रहे हैं तो श्री गणेशाय मंत्र का जाप करें। इससे कार्य में सफलता मिलती है।

यह भी पढ़ें -   आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल कोठियाल व भूपेश उपाध्याय सहित 24 पदाधिकारी भाजपा में शामिल

पंचमुखी हनुमान जी की पूजा
कार्यक्षेत्र में लगातार मेहनत के बाद भी सफलता का श्रेय कोई और ले जाता है, तो पंचमुखी हनुमान की पूजा करें। पूजा के दौरान एक नारियल को मौली में लपेटकर चावल, सिंदूर और पुष्प आदि हनुमान जी को अर्पित करें। इस उपाय से आपके सफलता के योग बनेंगे।

नकारात्मक शक्तियों से बचाव के लिए उपाय
एक काले रंग का सूती धागा लें। अब उस धागे में जितनी आपकी उम्र है उतनी गांठें बांधें। अब इन गाठों पर तुलसी, केले का अर्क और पीला सिंदूर लगाएं। इसके बाद इस धागे को मंदिर में चढ़ाने के बाद इस धागे को अपने दाहिने कंधे पर बांध लें। इसे 21 दिन तक बांध कर रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होंगी और आपकी सफलता के रास्ते खुलेंगे।

यह भी पढ़ें -   युवक ने लगाया चार लोगों पर मारपीट व गाली गलौज का आरोप

काले कुत्ते को भोजन कराएं
काले कुत्ते की सेवा करें और उसे नियमित भोजन कराएं। इसके अलावा अपने पितरों से क्षमा याचना करें। माना जाता है कि इससे आपका भाग्य साथ देने लगता है और समस्याओं का अंत होता है।

रोजाना सुबह करें ये काम
रोज सुबह तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं और तुलसी की 11 परिक्रमा करें। साथ ही ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें। साथ ही रोज सुबह स्नान के बाद सूर्य को जल चढ़ाएं। इससे आपको जरूर सफलता मिलेगी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.