अधिक पैसे कमाने के लालच में खेलने लगा नशे का खेल, पहुंचा जेल, बरामद की 316 ग्राम अवैध स्मैक

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। जिले में अवैध नशे का कारोबार लगातार अपने पैर पसार रहा है। जिस वर एसएसपी के निर्देशन पर नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए हल्द्वानी पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत शुक्रवार की देर रात को पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली हैं। जिसमें पुलिस ने एक युवक को 316 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा युवक उत्तर प्रदेश से यहां लाकर स्मैक की तस्करी करता था। तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया है।

Ad

आपको बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने वर्ष 2021 की विदाई पर जिले से नशा दूर करने व नये साल में जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में प्रभावी चौकिंग कर उल्लंघनकर्ताओं के विरूद्व कङी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक यातायात/अपराध नैनीताल व पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी लालकुंआ के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक लालकुआं व प्रभारी एसओजी नैनीताल की संयुक्त टीम ने बीते दिवस शुक्रवार को प्रभावी चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान देर रात सुभाष नगर बैरियर लालकुआं में बाइक संख्या यूपी 25 एडी-7291 को जांच के लिए रूकने का इशारा किया गया। लेकिन चालक ने बाइक की गति बढ़ा दी। जिसे पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर रोक लिया। तलाशी में बाइक सवार शेर सिंह पुत्र डोरी लाल निवासी धनेती खरकपुर (पक्की कुईयां) पोस्ट सूदनपुर थाना-अलीगंज, जिला-बरेली उत्तर प्रदेश के कब्जे से 316 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह अधिक पैसा कमाने के लालच में नशे की अवैध तस्करी में लिप्त हो गया। पकड़ा गया तस्कर मूल निवासी किनौना, थाना-अलीगंज, जिला बरेली, वर्तमान निवासी कस्बा आंवला, जिला बरेली में रहने वाले राम सिंह मौर्या से स्मैक में प्रयुक्त होने वाले पदार्थ कट पाउडर व पावर पाउडर लेकर आता है और दोनों पाउडरों को निश्चित अनुपात के मिश्रण में अलग से एक कैमिकल मिलाकर स्मैक तैयार करके बेचता है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में पूर्व कैबिनेट मंत्री के होटल के गोदाम में लगी आग, मची अफरा तफरी

इधर एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर हल्द्वानी व लालकुंआ के अवैध नशा कारोबारियों व युवाओं को 31 दिसम्बर सैलीब्रेशन व नव वर्ष के आगमन पर नशे की भारी डिमाण्ड के चलते स्मैक पाउडर को जिले के युवाओं को नशे के जंजाल में फंसाने तथा लालकुआं व हल्द्वानी के स्मैक स्पलायरों व नशा कारोबारियों को बेचने के इरादे आ रहा था। इससे पूर्व भी अभियुक्त कई बार सप्लायर राम सिंह मौर्या से माल लाकर स्वयं स्मैक तैयार कर हल्द्वानी, लालकुंआ व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ग्राहकों व सप्लायरों सूरज, पूजा व गुड्डू को पूर्व में भी बेचा करता था। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध थाना लालकुंआ पर मुकदमा एफआईआर नम्बर 01/2022 धारा 8/21/60 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त के पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश राज्य में नशे की तस्करी में संलिप्त होने की जानकारी प्राप्त की जा रही है। सफलता प्राप्त करने वाली टीम को एसएसपी ने ईनाम देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें -   छींके आना बंद नहीं हो रहीं? ये रहे बेहतरीन घरेलू उपाय

सफलता प्राप्त करने वाली टीम में:
पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं संजय कुमार, उप निरीक्षक नन्दन सिंह रावत, प्रभारी एसओजी नैनीताल, वरिष्ठ उप निरीक्षक हरीश पुरी, कॉन्स्टेबल अजय कुमार, बालक गिरी, पंकज वर्मा, त्रिलोक सिंह, अशोक रावत, कुन्दन कठायत।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *