कुमाऊं आयुक्त का हल्द्वानी तहसील में निरीक्षण, अधिकारियों व कर्मचारियों दिये दिशा-निर्देश

खबर शेयर करें

-आम जनता से स्टाम्प शुल्क के अलावा अनावश्यक वसूली ना की जाए: दीपक रावत
-अरायजनवीसों द्वारा रजिस्टर में अंकन नहीं करने पर आयुक्त ने की नाराजगी व्यक्त

समाचार सच, हल्द्वानी। कुमाऊं मण्डल आयुक्त दीपक रावत ने शनिवार को यहां तहसील का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर, सब रजिस्टार कार्यालय एवं रिकार्ड कक्ष का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

श्री रावत ने अरायजनवीसों द्वारा रजिस्टर में अंकन नही करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उपजिलाधिकारी को मौके पर निर्देश दिये कि अरायजनवीसों द्वारा भविष्य में रजिस्टर पर अंकन नही किया जाता है तो इनके लाईसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने तहसील परिसर मे ई-स्टाम्प विक्रेताओं द्वारा ऑनलाइन ई-स्टाम्प की जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि आम जनता से स्टाम्प शुल्क के अलावा अनावश्यक वसूली ना की जाए। श्री रावत ने सीलिंग, खाम, नजूल भूमि के भू अभिलेखो के निरीक्षण के साथ ही खतौनी अद्यतन व खतौनी की निर्धारित शुल्क की जानकारी ली तथा संतोष व्यक्त किया। आयुक्त ने तहसील परिसर मे पार्किग की समस्या के समाधान के लिए शीघ्र ही टेंडर कराने के मौके पर निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -   संविदा कर्मचारियों को दी जाए पुनः बहाली : यशपाल आर्य

श्री रावत द्वारा सब रजिस्टार कार्यालय का निरीक्षण के साथ ही रिकार्ड रूम का भी निरीक्षण किया।उन्होंने रिकार्ड रूम मे रखे अभिलखों को सुव्यवस्थित रखने के निर्देश सब रजिस्टार को मौके पर दिये तथा आम जनमानस के लिए शौचालय बनाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने रजिस्टार कार्यालय में आम जनमानस के लिए जो टोकन नम्बर दिये जाते है उन्हे डिस्प्ले कराने के निर्देश दिये ताकि आम जनता को मालूम चल सके उनका नम्बर नियत समय मे आ गया है। श्री रावत ने अमीनों की वसूली पर संतोष व्यक्त किया।उन्होंने निर्देश दिये कि सरकारी कामकाज करवाने के लिए आने वाले लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखें ताकि जनता की नजर में प्रशासन की अच्छी छवि जा सके। निरीक्षण से पूर्व तहसील परिसर में पुलिस द्वारा आयुक्त दीपक रावत को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

यह भी पढ़ें -   किराये पर कमरा देने की पोस्ट डालना बुजुर्ग को पड़ा महंगा, साइबर ठग ने लगाया 28 हजार का चूना

निरीक्षण दौरान उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, उप निबंधक अतुल शर्मा, तहसीलदार संजय कुमार, नायब तहसीलदार सचिन कुमार के साथ ही तहसील एवं सब रजिस्टार परिसर के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.