मातृशक्ति को घसियारी कहना अपमान : गौरव वल्लभ

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर शराब प्रेमी, युवा विरोधी व महिला विरोधी होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई घस्यारी योजना में घस्यारी शब्द और योजना पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे सरकार की महिला विरोधी मानसिकता का पता चलता है।

कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि जिस देवभूमि में तीलू रौतेली, गौरा देवी, बसंती देवी, हंसा धनई व बछेंद्री पाल जैसी महिलाएं हैं, वहां मातृशक्ति को घसियारी कहना उनका अपमान है। उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में पशुपालकों को पशुओं के लिए घास मुफ्त में मिल जाता है। इस योजना के बाद इन्हें सोसायटी से दो रुपये प्रतिकिलो चारा खरीदना पड़ेगा।कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों पर भी पलटवार करते हुए प्रदेश सरकार पर शराब प्रेमी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने धार्मिक आस्था के केंद्र देवप्रयाग में शराब की फैक्ट्री लगाई है। केंद्र ने 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें प्रतिबंधित की तो राज्य ने इन्हें हाईवे पर प्रतिबंधित कर दिया। मोबाइल वैन से शराब की होम डिलीवरी की जा रही है। जहरीली शराब पीने से सैकड़ों व्यक्तियों की मौत भी इन्हीं के कार्यकाल में हुई है। प्रदेश सरकार पर युवा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार पांच साल में पीसीएस की परीक्षा नहीं करा पाई। इससे पूरी एक पीढ़ी पीसीएस बनने से रह गई। अधीनस्थ चयन आयोग की परीक्षा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यदि किसी विभाग में भर्ती परीक्षा हो भी रही है तो वह घोटालों की भेंट चढ़ जा रही है। यदि घोटाले नहीं हो रहा है तो उनके नतीजे जारी नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मार्च 2017 में जब कांग्रेस की सरकार थी तब प्रदेश में बेरोजगारी की दर 0.3 प्रतिशत थी, जो दिसंबर 2020 तक 22.3 प्रतिशत हो गई है। चुनाव वर्ष में अब सरकार रोजगार के सपने बेच रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में केवल मुख्यमंत्री बदलने का काम किया है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में आक्रोशित कांग्रेसियों ने फूंका सीएम का पुतला

इस दौरान प्रदेश महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी, वरिष्ठ प्रवक्ता डा आरपी रतूड़ी, गरिमा दसौनी, मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि और डा प्रतिमा सिंह उपस्थित थीं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *