पर्स में इन चीजों को रखने से दूर होती है दरिद्रता, बरसने लगती है मां लक्ष्मी की कृपा

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। अगर आप भी जीवन में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के साथ आर्थिक तरक्की पाना चाहते हैं। तो वास्तु में इसके कई उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को अपनाने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर हो सकती है। आजकल दुनिया का हर इंसान अपनी पर्स को पैसों से भरा हुआ देखना चाहता है। कई बार अच्छी कमाई और अच्छी सैलरी होने के बाद भी कभी-कभी ऐसे दिन देखने पड़ते हैं। जिससे हमारा पर्स खाली हो जाता है।

कई बार खर्चे अधिक बढ़ जाते हैं, या आमदनी घटकर आधी हो जाती है। ऐसे में खाली पर्स देखकर किसी पर क्या बीतती है, इस बात को वही इंसान समझ सकता है, जिस पर यह बीतता है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपको कभी ऐसे दिन देखने पड़ें, तो आप वास्तुशास्त्र के मुताबिक कुछ टिप्स अपना सकते हैं। इन टिप्स को अपनाने से जिंदगी के आर्थिक संकट दूर कर सकते हैं। ऐसे में हम आपको वास्तुशास्त्र के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको अपनाने से आर्थिक तंगी दूर होने के साथ आपकी पर्स हमेशा पैसे से भरी रहेगी।

यह भी पढ़ें -   बालों को काला करने के लिए नियमित आहार में इन पौष्टिक तत्वों को शामिल करें

अलग-अलग रखें नोट और सिक्के
कई लोग पर्स में सिक्के और नोट जहां-तहां रख लेते हैं। बता दें कि नोट और सिक्के को साथ में रखने से पैसे खोने का खतरा रहता है। बल्कि आर्थिक संपन्नता पर भी इसका असर पड़ता है। वास्तु के अनुसार, आर्थिक उन्नति के लिए पर्स में नोट और सिक्के अलग-अलग रखने चाहिए।

चावल के दाने रखें
वास्तुशास्त्र के मुताबिक में आर्थिक संकट दूर करने के लिए पर्स में चावल के दाने रखने की सलाह दी जाती है। वहीं अगर खर्च में बढ़ोत्तरी हो रही है, या फिजूलखर्ची बढ़ रही है, तो आपको अपनी पर्स में पांच या सात चावल के दाने रखना चाहिए।

चांदी का सिक्का रखें
दिवाली पर लक्ष्मी-गणेश की पूजा में चांदी का सिक्का रखा जाता है। फिर इस सिक्के को अपनी पर्स में रख लेना चाहिए। इस उपाय को करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। ऐसा करने व्यक्ति का पर्स कभी भी नहीं खाली रहता है।

यह भी पढ़ें -   १४ जून 2024 शुक्रवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

मां लक्ष्मी की तस्वीर
अगर आप अपने जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं। तो मां लक्ष्मी की तस्वीर पर्स में जरूर रखनी चाहिए। इससे आप पर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। साथ ही जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

पुराने बिल्स पर्स में न रखें
कुछ लोगों की आदत होती है कि वह अपनी पर्स में पुराने बिल्स भी रखते हैं। वहीं एटीएम से निकली पर्ची भी पर्स में रखते हैं। लेकिन बता दें कि आपकी यह आदत आपके लिए आर्थिक तंगी लेकर आती है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक इन आदतों की वजह से नकारात्मक ऊर्जा से घिर सकते हैं। इसलिए कभी पर्स में पुराने बिल्स या पर्ची न रखें।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440