जानिए आज क्या रहेगा उत्तराखंड के मौसम का हाल, 2 मिनट में पढ़िए पूरी ख़बर…

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे, जबकि आगामी शुक्रवार और शनिवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं बादल छाने के आसार हैं। इसके साथ ही निचले क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही आगामी शुक्रवार और शनिवार को 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात हो सकता है। जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में भीषण अग्निकांड, मजदूरों की कई झोपड़ियां और घरेलू सामान जलकर स्वाहा

ज्ञात हो की उत्तराखंड में मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। मैदानी जनपद में हल्की बूंदाबांदी हुई। उधर पर्वतीय क्षेत्रों में ऊंची चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बौछारें पड़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बर्फबारी के कारण ठंड एक बार फिर लौट आई है। चारों धामों सहित अधिकांश गांव बर्फबारी की वजह से बर्फ की सफेद चादर में ढंके हैं। कई गांवों का तो मुख्य मार्ग से संपर्क भी कटा हुआ है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोत्तरी, इन 25 स्थानों पर नहीं पड़े वोट

पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड हो रही है। बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब सहित गोरसों बुग्याल, औली, नीति और माणा घाटी की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होती रही है।
चमोली के 50 से अधिक गांव में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440