ज्योतिष उपायों के जरिए गुस्से को कैसे कम करें आइए जानते हैं

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। गुस्सा करना हर इंसान का स्वभाव होता है। आज के बदलते समय, भागदौड़ भरी जिंदगी और बढ़ती जिम्मेदारियों की वजह से इंसान का चिड़चिड़ा होना और गुस्सा करना जायज हो गया है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें कुछ ज्यादा ही गुस्सा आता है। ऐसे लोग बात-बात पर गुस्सा करते हैं या फिर बेवजह ही किसी भी व्यक्ति पर भड़क जाते हैं। अगर आपके साथ भी ही होता है। आप भी बात-बात पर गुस्सा हो जाते हैं तो इसका कारण ग्रह दोष भी हो सकता है। गुस्सा केवल व्यवहार और दिमाग से ही जुड़ा नहीं है। बल्कि राहु और मंगल दोष के चलते भी व्यक्ति को ज्यादा गुस्सा आता है। हालांकि इसके लिए भी ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनके के जरिए आप ग्रहों के बुरे प्रभाव को कम करके गुस्से पर नियंत्रण पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन ज्योतिष उपायों के बारे में जिसके जरिए गुस्से को कम किया जा सकता है….

गुस्सा कम करने के ज्योतिषीय उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने के लिए चांदी की अंगूठी या पेंडेंट में बड़े साइज का असली मोती पहननें। चांदी मन को शांत करता है। साथ ही इससे जातक का चंद्र ग्रह ठीक होगा और क्रोध आने पर भी आप उसे ठीक से नियंत्रित कर पाएंगे।
  • साथ ही आप अपने आसपास चंदन का प्रयोग अधिक करें। चंदन को आप टैल्कम पाउडर, परफ्यूम, धूपबत्ती या फिर अगरबत्ती किसी भी रूप में प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा आप रोज माथे पर चंदन का टीका भी लगा सकते हैं। इससे राहु दोष से राहत मिलेगी, आपका दिमाग शांत होगा। साथ ही गुस्सा कम होगा।
    बात-बात पर आता है गुस्सा? तो करें ये ज्योतिष उपाय
  • वहीं रोजाना सुबह सोकर उठने के बाद सबसे पहले धरती मां को प्रणाम करें। इसके बाद सबसे पहले दायां पैर जमीन पर रखें। बिस्तर छोड़ने के बाद कम से कम 15 मिनट तक किसी से भी बात न करें। शास्त्रों के अनुसार, ऐसा नियमित रूप से करने से गुस्सा कम होने लगता है और दिमाग में शीतलता आती है।
  • प्रतिदिन सुबह नहा धोकर सूर्यदेव को जल अर्पित करें और सूर्यदेव का ध्यान करें। इसके अलावा यदि गुस्से की वजह से बनते काम बिगड़ जाते हैं, तो रोज घर की पूर्व दिशा में सुबह-शाम दीपक जलाएं।
    बात-बात पर आता है गुस्सा? तो करें ये ज्योतिष उपाय
  • वहीं रोजमर्रा की जिंदगी में लाल कपड़ों का कम प्रयोग करें। ये उग्र स्वभाव का प्रतीक माना जाता है। आपको सफेद या क्रीम रंग के कपड़ों चुनाव करना चाहिए।
  • इसके अलावा, प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे मंगल शांत होता है और गुस्सा कम होता है। साथ ही सोमवार को रात के वक्त चंद्रमा को अर्घ्य दें। चंद्रमा को देखने से भी गुस्सा शांत होता है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.