Mulank 6

आइए देखते हैं कि मूलांक 6 वाले लोगों की खास बातें क्या हैं

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 6 कहा जाएगा। इन तारीखों में पैदा हुए लोगों के मूलांक का स्वामी शुक्र ग्रह है और शुक्र असुरों के गुरु माने जाते हैं। आइए देखते हैं कि मूलांक 6 वाले लोगों की खास बातें क्या हैं।

मूलांक 6 वाले लोगों का स्वाभाव
शुक्र ग्रह सारे ग्रहों में सबसे खूबसूरत होता है और ऐसा ही प्रभाव इस मूलांक के लोगों पर पड़ता है। ये भोग विलास और सम्पन्नता का प्रतीक है। इन्हें महँगे कपडे, गाड़ी और आभूषणों का शौक होता है। इन्हें ऐशवर्यपूर्ण और मौज-मस्ती करने वाली ज़िंदगी पसंद होती है। अपने मित्रों और परिवार की ख़ुशी के लिए ये त्याग भी कर सकते हैं। इन्हें गप्पें मारने का भी शौक होता है और आम तौर पर ये किसी बात को ज़्यादा गंभीरता से नहीं लेते।

6 मूलांक वाले लोगों के स्वाभाव की पॉजिटिव बातें
यदि आपका मूलांक 6 है तो ये बहुत प्रसन्नता की बात है क्योंकि शुक्र ग्रह जो खूबसूरती का प्रभाव देता है, उससे आपके व्यक्तित्व में निखार होगा। इस मूलांक वाले लोग बहुत ही आकर्षक और प्रभावशाली होते हैं। इनका व्यक्तित्व चुम्बकीय होता है, इसलिए सभी लोग इनकी ओर आकर्षित होते हैं।

ये बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं और अपने जैसे ही प्रतिभाशाली लोगों से दोस्ती करने का आपको शौक होता है। इन्हें साहित्य, गीत-संगीत, नाटक और नाच-गाने जैसी कलाओं का भी बहुत शौक होता है। आप यदि किसी मूलांक 6 वाले व्यक्ति से मिलेंगे तो आप पायेंगे कि वे खुशमिजाज़ और बहुत रचनात्मक व्यक्ति होंगे।

यह भी पढ़ें -   पड़ौसियों पर लगाया घर में घुसकर पत्नी से मारपीट व बलात्कार का आरोप

6 मूलांक वाले लोगों के स्वाभाव की नेगेटिव बातें
इस अंक वाले लोगों में दिखावेबाजी के चक्कर में काफी खर्चीले हो जाने की प्रवृत्ति रहती है। ये सिर्फ अपनी सुनते हैं और अक्सर किसी और की राय नहीं मानते, जिससे इनको लोग ज़िद्दी और अड़ियल स्वाभाव का मानने लगते हैं। अपनी झूठी शानो-शौकत दिखाने की कोशिश के कारण अक्सर ही ये लोग आय से अधिक खर्च कर बैठते हैं।

इनमें अपने व्यक्तित्व के लिए घमंड और दूसरे प्रभावशाली लोगों से ईर्ष्या भी हो जाती है। ये लोग गप्पें मारने में और ज़रूरत से ज़्यादा बढ़-चढ़ कर बातें करने में अक्सर अपने लक्ष्य से ध्यान भटका लेते हैं, जिससे बाद में मूल्यवान समय नष्ट होने से इनको पछताना पड़ता है।

मूलांक 6 वाले लोगों के लिए सावधानियाँ
ये लोग बहुत ईमानदार और निश्छल होते हैं। अक्सर दूसरों की परेशानी को देख कर परेशान हो जाते हैं और मदद करके उसे दूर करने की हर संभव कोशिश करते हैं, परन्तु इनकी इस खूबी का कुछ लोग गलत फायदा भी उठा लेते हैं। इसलिए इन्हें सावधान रहना चाहिए और धोखा खाने से अपने को बचाना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   भाजपा ने बलिदान दिवस के रूप में मनाई डॉ मुखर्जी की पुण्यतिथि, भाजपाईयों ने श्रद्धांजलि देकर किया याद

जैसे उदहारण के लिए, किसी को जब तक गहरायी से ना जाँच परख कर लें, अपने दिल की बात नहीं बतानी चाहिए। इनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है परन्तु चूँकि बहुत लोग इनकी ओर आकर्षित होते हैं, तो कई बार एक से अधिक लोगों के साथ इनका अफेयर होने की संभावना हो जाती है और इससे इनके वैवाहिक जीवन में टेंशन आ सकती है।

6 मूलांक वाले लोगों के लिए लाभदायक करियर
यदि आपका मूलांक 6 है तो आपके लिए शुक्र ग्रह से प्रभावित कार्यक्षेत्र और सुंदरता से जुड़े करियर जैसे ब्यूटी पार्लर, स्पा, योग आचार्य, रिसेप्शनिस्ट, टेलीविज़न और फिल्मों में ऐक्टिंग, न्यूज़ एंकरिंग, यूट्यूब इन्फ्लुएंसर, डाँसर, मॉडलिंग, एयर होस्टैस, ज्वेलर, इत्यादि जैसे कार्यक्षेत्र उपयुक्त रहेंगे।

परन्तु कुछ कार्यक्षेत्र जैसे वैज्ञानिक, रेस्टोरेंट और होटल मैनेजर, लेखक, स्पोर्ट्स, कवि, प्रशासनिक सेवा, इत्यादि भी आपके लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। इस मूलांक में जन्मे प्रसिद्ध व्यक्ति हैं भगत सिंह, रवींद्रनाथ टैगोर, नेपोलियन बोनापार्ट, श्री अरबिंदो, सचिन तेंदुलकर, ए आर रहमान, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह और वरुण धवन, इत्यादि।

मूलांक 6 वाले लोगों के लिए शुभ अंक, शुभ दिन और लाभदायक रंग

इनके लिए मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार अच्छे दिन होते हैं। अंकों में इनके लिए 1, 6 और 9 अंक अच्छे होते हैं। इनके लिए सबसे शुभ रंग लाल, नीला और हरा हैं। इन व्यक्तियों के लिए हीरा धारण करना सबसे शुभ माना जाता है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.