पंचतत्व में विलीन हुईं मां हीराबा, प्रधानमंत्री मोदी ने भाइयों संग दी मुखाग्नि

Ad Ad
खबर शेयर करें

-अपनी मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देकर कोलकाता के कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

समाचार सच, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मां हीराबा (Ma Hiraba) पंचतत्व में विलीन (merge into five elements) हो गईं। पीएम मोदी ने अपने भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन (vande bharat train) को हरी झंडी दिखाकर उसे देश को समर्पित किया। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) भी कार्यक्रम में उपस्थित रहीं। पीएम मोदी ने इस दौरान कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट (metro project in kolkata) को भी हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर कोलकाता में रेलवे की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

आपको बता दें कि आज शुक्रवार की तड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है। 100 वर्षीय हीराबेन अहमदाबाद (Ahmedabad) के अस्पताल में भर्ती थी। पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर स्थित सेक्टर 30 में श्मशान भूमि पर मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। हीरा बा के पंचतत्व में विलीन होने के बाद राजभवन के लिए निकल गए और पश्चिम बंगाल में कई विकास परियोजनाओं से जुड़े एक कार्यक्रम में वर्चुअली तौर पर हिस्सा लिया।

Ad Ad Ad

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के निधन की खबर पाकर अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचे। जहां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के घर हीराबेन का पार्थिव शरीर लाया गया था। बता दें कि हीरा बा यहीं पर रहती थीं।

gurukripa
raunak-fast-food
gurudwars-sabha
swastik-auto
men-power-security
shankar-hospital
chotu-murti
chndrika-jewellers
AshuJewellers
यह भी पढ़ें -   CBSE बोर्ड 10वीं व 12वीं के छात्रों के इस दिन जारी होगें एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें Download

इससे पहले अपनी मां के निधन के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

यह भी पढ़ें -   सुबह खाली पेट से लेकर रात में डिनर तक कैसे करें सौंप का उपयोग, आईए जानिए…

अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गईं हीराबेन, 1 बहन और 5 भाई हैं PM नरेंद्र मोदी : पीएम नरेंद्र मोदी के पिता दामोदरदास मोदी कुल 5 भाई थे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी कुल 5 भाई और एक बहन हैं। पीएम के सबसे बड़े भाई सोमभाई मोदी हैं, दूसरे नंबर पर अमृत भाई मोदी हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे नंबर पर आते हैं। इसी तरह प्रहलाद मोदी चौथे नंबर पर हैं, बहन वासंतीबेन पांचवें और पंकज मोदी सबसे छोटे भाई हैं। पीएम मोदी की बहन वासंतीबेन की शादी हसमुखलाल मोदी से हुई है, जो एलआईसी में काम किया करते थे।

Jai Sai Jewellers
AlShifa
BholaJewellers
ChamanJewellers
HarishBharadwaj
JankiTripathi
ParvatiKirola
SiddhartJewellers
KumaunAabhushan
OmkarJewellers
GandhiJewellers

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *