सांसद हेमा मालिनी मथुरा में बनवाना चाहती है बंदरों के लिये ये…

खबर शेयर करें

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सांसद हेमा मालिनी ने उक्त मामले के लिये की गुजारिश

समाचार सच, नई दिल्ली (एजेन्सी)। उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने बंदरों की परेशानियों को देखते हुए मथुरा में मंकी सफारी बनवाना चाहती हैं। उन्होंने अपनी बात संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान गुरुवार को लोकसभा में रखते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में मंकी सफारी बनाने की गुजारिश की है।

उनका कहना था कि मेरे इलाके के लोग बंदरों के आतंक से काफी परेशान हैं। पहले वहां जंगल होते थे, जिसके चलते बंदर जंगल में शांति से रहते थे और उनके लिए जंगलों में पर्याप्त भोजन था। अब वहां गिने-चुने पेड़ बचे हैं और बंदरों भोजन करने के लिए पर्याप्त सामग्री नहीं मिल रही है। इसी वजह से भूखे बंदर भोजन की तलाश में लोगों के घरों में घुस रहे हैं। वहीं, उन्हें समोसे व फ्रूटी पर गुजारा करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय जलशक्ति मंत्री से मुलाकात, जमरानी बांध परियोजना पर शीघ्र कार्य शुरू करवाने को स्वीकृति प्रदान का अनुरोध

बीजेपी सांसद ने सदन में कहा कि मथुरा में बंदरों की जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए डॉक्टरों ने एक पहल भी की थी, लेकिन इससे बंदर और भी ज्यादा हिंसक हो गए। जैसे इस धरती पर हमें रहने का अधिकार है, वैसे ही जानवरों को भी यहां रहने की अधिकार है। मैं सदन से अनुरोध करती हूं कि वन विभाग वहां पर बंदर सफारी बनाकर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करे। इससे यह समस्या कम हो सकती है। साथ ही, सरकार से गुजारिश है कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जाए।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय जलशक्ति मंत्री से मुलाकात, जमरानी बांध परियोजना पर शीघ्र कार्य शुरू करवाने को स्वीकृति प्रदान का अनुरोध

इस बात को संसद में आगे बढ़ाते हुए बिहार के जमुई लोकसभा से सांसद चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से जंगलों की कटाई हो रही है, यह समस्या और भी ज्यादा गंभीर होती जा रही है। लुटियंस जोन में बोर्ड लगे हुए हैं कि बंदरों से सावधान रहें। यह केवल मथुरा ही नहीं दिल्ली की भी समस्या है। हमने उनके घर तोड़े हैं, इसीलिए अब वे हमारे घरों में घुस रहे हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.