हल्द्वानी में राव मार्शल आर्ट एकेडमी की नई शाखा खुली, विधायक डॉ0 मोहन बिष्ट ने किया शुभारंभ

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। कराटे क्षेत्र में अपना भविष्य तलाशने वाले बच्चों के लिये खुशखबरी है, क्योंकि महानगर हल्द्वानी डहरिया स्थित चेतन इंटरप्राइजेज सेकंड फ्लोर में राव मार्शल आर्ट एकेडमी की नई शाखा खुल गयी है। रविवार को इस एकेडमी का शुभारम्भ लालकुआं विधायक डॉ0 मोहन सिंह बिष्ट ने फीता काटकर किया।

इस मौके पर विधायक मोहनदा ने इस नई शाखा के शुभारम्भ पर एकेडमी के डायरेक्टर रोहित यादव व उनकी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य तथा स्वास्थ्य के लिये मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण उत्तम माध्यम है। इस कला के प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रतिभागी शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होते ही हैं साथ ही खेल के क्षेत्र में अवसर मिलने पर अपनी प्रतिभा के बल पर अपने नगर क्षेत्र व राज्य का खेल जगत में स्थापित कर सकते हैं। इस दौरान विधायक मोहनदा ने एकेडमी के उत्थान के लिये सहयोग देने का आश्वासन किया।

यह भी पढ़ें -   इस दिन खेती से जुड़े उपकरणों की पूजा कर अच्छी फसल की कामना करते हैं किसान, इसलिए आषाढ़ अमावस्या को हलहारिणी भी कहते हैं

कार्यक्रम में उत्तराखंड फुल कांटेक्ट कराटे एसोसिएशन के सचिव तथा मुख्य कराटे प्रशिक्षक इंटरनेशनल कराटे ऑर्गेनाइजेशन क्योकुशीन काईकान (जापान) शाखा प्रमुख महेंद्र सिंह भाकुनी द्वारा सर्वसम्मति से पूर्व ग्राम प्रधान व निदेशक हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी बंशी सिंह बिष्ट को विगत कई वर्षों से खिलाड़ियों को अपने स्तर से उत्साह वर्धन वर्क प्रोत्साहित करते रहने के लिए तत्पर रहने की भावना को देखते हुए उत्तराखंड फुल कांटेक्ट कराटे एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बनाया गया और प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

नवनियुक्त उपाध्यक्ष बंशी सिंह बिष्ट ने बताया कि राव मार्शल आर्ट एकेडमी रामपुर रोड हल्द्वानी में नई शाखा में यहां के प्रशिक्षणार्थियों को फुलकॉन्टैक्ट कराटे कि प्रशिक्षण के साथ-साथ अन्य मार्शल आर्ट जैसे कुरास, जुजुत्सु, ताइक्वांडो, वुशो, योगा इत्यादि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। राव मार्शल आर्ट एकेडमी के निदेशक व इंटरनेशनल ब्लैक बेल्ट धारक रोहित यादव व वरिष्ठ प्रशिक्षक व इंटरनेशनल ब्लैक बेल्ट धारक विक्रम सिंह खनी ने कहा कि हमारा उद्देश्य इस क्षेत्र की योग्य प्रतिभाओं को विभिन्न स्तर की मार्शल आर्ट कार्यक्रमों के माध्यम से आगे बढ़ाने का समान रूप से प्रयास करना है। इस कार्यक्रम मे वरिष्ठ कराटे प्रशिक्षक लक्ष्मी दत्त भट्ट ने अपने छात्र-छात्राओं के साथ मार्शल आर्ट की मनमोहक प्रस्तुति दी। जिसको देखते हुए नगर क्षेत्र आमंत्रित नगर क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ पूरे जोर-शोर से तालियों की गड़गड़ाहट से खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़ें -   10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने दिया धरना

एकेडमी के डायरेक्टर रोहित यादव ने मुख्यअतिथि एवं सभी आगुन्तकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मानंद तिवारी, भवानी शंकर गोयल, शेर सिंह बोरा, बलवान सिंह यादव, सागर गोयल, नवीन यादव, गोविंद क्वीरा, महेंद्र बिष्ट, नरेंद्र नेगी, चेतन भट्ट सहित आदि खेल प्रेमी मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.