बढ़ते ईधन के दामों पर जनप्रतिनिधियों में आक्रोश, जाने क्या कहा…

खबर शेयर करें

डबल इंजन की सरकार, पेट्रोल व डीजल के दामों में कटौती का इतंजार

समाचार सच, हल्द्वानी (अजय चौहान)। सरकार एक ओर जहां महंगाई कम करने का दावा कर रही है वहीं पेट्रोल के बढ़ते दामों ने महंगाई बढ़ाने का कार्य किया है। यह तो तय है कि ईधनों के दाम बढ़ने से यातायात शुल्क बढ़ेगा जिसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा। इस संबंध में समाचार सच न्यूज पोर्टल के सम्पादक अजय चौहान ने विभिन्न लोगों के विचार जाने।

दीपक बल्यूटिया
(कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता)

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया का कहना है डबल इंजन की सरकार में महंगाई लगातार बढ़ रही है। कांग्रेस के समय में तेल व गैस के दाम बढने से जहां भाजपा रोड पर आ जाती थी। आज वहीं आलम है कि इस मामले में सुनने वाला कोई नहीं है। सरकार लगातार तेल पर टैक्स लगाते जा रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता मंहगाई में पिसते जा रही है लेकिन सरकार लोगों को अच्छे दिन दिखाने के बजाय बुरे दिन दिखाने में लगी है।

नवीन वर्मा
(प्रदेश अध्यक्ष, प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल)

नवीन वर्मा का कहना है कि ईधन के बढ़ते दामों से यातायात का भाड़ा बढ़ेगा तो जाहिर है कि महंगाई बढ़ेगी। सरकार दिन पर दिन तेल व गैस के दाम बढ़ा दे रही है। इससे आम व निर्धन लोगों के लिए मुश्किलें और बढ़ जायेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार को आम आदमी को राहत देने के लिए कदम उठाने चाहिए।

यह भी पढ़ें -   कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने टिहरी पहुंच विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए ये निर्देश

खजान चन्द्र गुड्डू
(पूर्व दर्जा राज्य मंत्री)

कांग्रेस नेता व पूर्व में विधायक का चुनाव लड़ चुके खजान गुढ़्डू का कहना है कि पेट्रोल के दामों में वृदि़ से महगांई बढ़ेगी। उनका कहना है कि पहाड़ के दूरस्थ क्षे़त्रों में सामान भाड़ा और महंगा हो जायेगा और इससे लोगों के लिए परेशनियां बढ़ जायेंगी। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए।

समित टिक्कू
(प्रदेश प्रवक्ता, आप)

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू का कहना है कि इस समय तेल के दाम 55 से 60 डालर प्रति बैरल चल रहे हैं लेकिन सरकार इसके रेटों को बढ़ाने में लगी है। प्रति लीटर तेल पर 50 से 60 रूपये का टैक्स लिया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार में महंगाई बढ़ रही है लेकिन इस पर अंकुश लगाने के बजाय तमाम दावे किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप पार्टी सरकार को घेरेगी।

यह भी पढ़ें -   KFC की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 9 लाख की ठगी, तीन कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज

हेमन्त बगड्वाल
(पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष)

हल्द्वानी-का कहना है कि वर्तमान में तेल के दाम अन्तर्राष्ट्रीय जगत में कम चल रहा है लेकिन हमारे वहां तेल के मूल्य कम होने के बजाय बढ़ते जा रहे हैं। आम आदमी का जीना मुश्किल होते जा रहा है लेकिन सरकार ठोस कार्रवाई करने के बजाय भाषणों में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि तेल के दाम 60 व 65 के बीच में होने चाहिए जिससे आम आदमी पर बोझ ना पड़े।

शोएब अहमद
(प्रदेश महासचिव, सपा)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महासिचव ने कहा कि विपक्ष की कमजोरी व मौन विपक्ष होने के कारण भी सरकार के हौंसले बुलन्द हैं। आज देश में जीडीपी भी गिर रही है और महंगाई पर सरकार का नियंत्रण नहीं होने के कारण आम जनता के लिए मुश्किलें बढती जा रही हैं। आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी इस मामले में सरकार को घेरगी और इस मामले में कठघरे में खड़ा करेगी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.