पंखुड़ियाँ संस्था ने लोगों को पत्रक के माध्यम से किया जागरूक, बताया डेंगू व मलेरिया से कैसे करें बचाव

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्दूचौड़। पंखुड़ियाँ सांस्कृतिक पर्यावरण एवं दिव्यांग कल्याण समिति के तत्वाधान में आज हल्दूचौड़ स्थित द एपिक किंगडम ऑफ डांस एन्ड फिटनेस में क्षेत्र के युवाओं को डेंगू व मलेरिया से सावधानियों व बचाव के पत्रक वितरित किये गये।
इस दौरान संस्था की सीनियर सदस्या डॉली अग्रवाल ने बताया कि डेंगू व मलेरिया मौसमी बीमारी है यह बरसात के बाद शुरू हो जाती है, इसीलिए इससे बचाव जरूरी है। उन्होंने बताया कि सभी ने इसके प्रकोप को देखते हुए साफ एकत्रित पानी को 24 घंटे में बदलते रहना चाहिए और फूलदान, पुराने टायर, कूलर या जहां भी पानी एकत्रित हो सकता है। वहां पानी बदलते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि डेंगू का मच्छर दिन में काटता है अतः हो सके तो फुल आस्तीन के कपड़े पहने या नारियल का तेल लगाएं। कार्यक्रम अधिकारी प्रियंका गोस्वामी ने बताया कि संस्था यह कार्यक्रम हर वर्ष करती है और समाज मे जनजागरूकता लाने का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि आज यूपी के कुछ शहरो में डेंगू का प्रकोप हो रहा है, ऐसे में यूपी से सटे हुए उत्तराखंड में इसकी संभावनाएं कम नही होती। उन्होंने कहा कि विगत वर्षों में डेंगू ने महामारी बनकर कहर बरपाया था। अतः इससे सावधानी व जागरूकता जरूरी है ।
इस दौरान संस्थाध्यक्ष रिम्पी बिष्ट ने कहा की पंखुड़ियाँ संस्था उत्तराखंड में सामाजिक व सांस्कृतिक क्षेत्र में निरंतर कार्य करती है जिससे समाज की मुख्य धारा भी जागरूक हो सके और उनका भी विकास हो। यहां कौस्तुभ चंदोला, सुमित बिष्ट, पारस काण्डपाल, प्रियंका गोस्वामी, मनीष गोस्वामी, गंगा राणा, सोनी मिश्रा, डिम्पल ऐठानी, करन कुमार, निहारिका जोशी, पुष्पेंद्र चंचल व योगेश रौतेला उपस्तिथ थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *