पीएम मोदी ने गर्भगृह में पूजा कर किया आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर केदारनाथ धाम पहुंचे। आज फिर एक बार पीएम मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे। विशेष विमान से हेलीपैड पर पहुंचने के बाद वे मंदिर के लिए पैदल ही निकल पड़े। हालांकि, हेलीपैड पर ऑल टेरिन वाइकल भी रखा गया था, लेकिन पीएम मोदी ने पैदल मंदिर तक पहुंचने का निर्णय लिया। यहां उन्होंने मंदिर में पहुंच बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। गर्भगृह में प्रधानमंत्री ने लगभग 18 मिनट तक की पूजा। 8 बजकर 42 मिनट पर पूजा शुरू हुई, जो नौ बजे तक चली। इसके बाद पीएम मोदी ने स्वयंभू शिवलिंग की परिक्रमा भी की। पूजा के दौरान पुरोहितों ने पीएम मोदी के अगले पांच साल प्रधानमंत्री बनने की भी कामना की। इसके बाद पीएम मोदी ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

यह भी पढ़ें -   लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने का काम कर रही है भाजपा : यशपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची और 35 टन वजनी प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने वहां बैठकर मानस पूजा की। ये प्रतिमा कर्नाटक के मैसूर में में तैयार की गई। कृष्ण शिला से निर्मित इस प्रतिमा को पिछले दिनों पहले गौचर और इसके बाद वायुसेना के हेलीकाप्टर की मदद से केदारनाथ पहुंचाया गया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पुलिस अलर्ट मोड पर रही। एयरपोर्ट के चारों ओर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, केबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अलावा कई विधायक और मंत्री पीएम मोदी के स्वागत के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।
आज शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना की। सुबह पीएम मोदी हेलीपेड पर उतरे। इसके बाद वह पैदल ही मंदिर परिसर पहुंचे।

यह भी पढ़ें -   कांग्रेस की विजय शंखनाद जनसभा से डर गई भाजपा : बल्यूटिया

उन्होंने मंदिर परिसर में साधु-संतों और देवस्थानम बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने मंदिर के गर्भ गृह में बाबा केदार का रुद्राभिषेक किया। पीएम मोदी ने करीब 18 मिनट तक मंदिर में पूर्जा अर्चना की। तस्घ्वीरों में देखें पीएम मोदी की मंदिर में पूजा अर्चना।
आज शुक्रवार सुबह 7.55 बजे पीएम नरेन्घ्द्र मोदी केदारनाथ पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने 18 मिनट तक मंदिर में विशेष पूजा की।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी महानगर में 10 को होगा भव्य विशेष राज्य स्थापना दिवस का आयोजन, तैयारियां जोर-शोर से जारी

केदारनाथ मंदिर में मुख्य पुजारी केदारनाथ केदार लिंग और बागेश लिंग ने प्रधानमंत्री नरेन्घ्द्र मोदी की पूजा कराई। केदारनाथ मंदिर में पूजा के दौरान मुख्य पुजारी बागेश लिंग, रावल भीमाशंकर लिंग के प्रतिनिधि केदार लिंग, धर्माधिकारी ओंकार शुक्ला, मुख्यमंत्री के तीर्थ पुरोहित मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री ने लगभग 18 मिनट तक की पूजा। मंदिर में पूजा सुबह 8 बजकर 42 मिनट पर शुरू हुई। पूजा सुबह 9.00 बजे तक चली। पीएम मोदी ने केदारनाथ में स्वयंभू शिवलिंग की परिक्रमा भी की।
प्रधानमंत्री नरेन्घ्द्र मोदी को पुजारियों ने शाल ओढ़ाया। इस दौरान पुजारियों ने पांच साल और मोदी के प्रधानमंत्री बनने की कामना की।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *