पुलिस ने लाखों की स्मैक के साथ बाप बेटे को पकड़ा, भेजा जेल

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नैनीताल जिले को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से लगातार चलाये जा रहे नशे के विरूद्ध अभियान को सफल एवं साकार बनाये जाने के क्रम में समस्त थाना प्रभारियों को अपने- अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में प्रभावी चेकिंग कर नशे की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा दिए गये। पुलिस ने लाखों रूपए की स्मैक के साथ बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। बाप-बेटे लंबे समय से स्मैक की तस्करी कर रहे थे तथा स्कूल व कालेज के बच्चों को भी बेचने का काम करते थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए लंबे समय से जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। नशा तस्करों की धर पकड़ के लिए व्यापक स्तर पर चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस द्वारा रामपुर रोड बेलबाबा मंदिर के समीप चैकिंग कर रही थी तभी उन्हें रामपुर की ओर से आ रहे बाइक सवार दो लोगों को चौकिंग के लिए रोक कर उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से 129 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में पता चला कि दोनों उक्त स्मैक रामपुर से पप्पू नामक व्यक्ति से सस्ते दामों में लाकर यहां स्कूल कालेज के बच्चों को महंगे दामों में बेचते हैं। इतना ही नहीं ये तस्कर स्मैक की तस्करी पहाड़ी क्षेत्रों में भी करते हैं। पूछताछ में पकड़े गये अभियुक्तों ने बताया कि वह पिता – पुत्र है उनके नाम राजेश कुमार और गिरीश बाबू निवासी जालिफ नगला थाना मिलक रामपुर बताया। पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस दोनों का आपराधिक रिकार्ड खंगालने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें -   चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला जारी, दो तीर्थयात्रियों की हृदय गति रूकने से मौत

सफलता पाने वाली पुलिस टीम में कोतवाल हरेंद्र चौधरी, एसओजी प्रभारी नंदन सिंह रावत, चौकी प्रभारी मेडिकल कालेज अनिल आर्या, एसआई विकास रावत, कां. त्रिलोक सिंह, अनिल गिरी, कुंदन कठायत, भानुप्रताप, धर्मेंद्र, रवींद्र खाती शामिल रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.