पुलिस ने बरामद की 60 लाख की हेरोइन, 2.6 लाख रुपये की स्मैक, ड्रग्स तस्करी केस में एक गिरफ्तार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। समाचार सच, हल्द्वानी। नैनीताल जिले के हल्द्वानी महानगर में एसओजी नैनीताल तथा मुखानी पुलिस टीम की संयुक्त टीम ने एक ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा करते हुए एक ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से 541 ग्राम हेरोइन तथा 26 ग्राम स्मैक बरामद की है। इंटरनेशनल मार्केट में पकड़ी गयी हेरोइन की कीमत 60 लाख तथा स्मैक की 2.6 लाख रुपये है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा ड्रग्स तस्कर यूपी के मेरठ का रहने वाला है। जो कई वर्षाें से ड्रग्स सप्लाई का काम कर रहा है। तस्कर को कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया गया है।

आपकों बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट द्वारा आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराये जाने हेतु अपने-अपने थाना/चौकी के सभी बैरियरों में सघन चैकिंग अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये हैं। जिसके तहते नैनीताल जिले की पुलिस ने ड्रग तस्करी को लेकर एक अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत इससे पहले भी पुलिस की टीम लाखों रुपये की ड्रग्स बरामद कर चुकी है। इसी अभियान के तहत पुलिस को सूचना मिली कि हल्द्वानी में ड्रग सप्लाई हो रही है। तुंरत हरकत में आकर थाना मुखानी पुलिस टीम एसओजी नैनीताल की संयुक्त टीम के द्वारा ब्लॉक तिराहे से भगवानपुर रोड को जाने वाले मार्ग चैकिंग के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर सोमदत्त पुत्र ओमदत्त प्रकाश निवासी सैनी मेरठ, उत्तर प्रदेश की तलाशी की तो उसके पास सेे 541 ग्राम हेरोइन व 26 ग्राम स्मैक बरामद की गई। पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड सरकार और भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर

शनिवार की शाम को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में उक्त मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि बरामद हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभ 60 लाख रूपये है। वहीं 26 ग्राम स्मैक जिसकी कीमत लगभग 04 लाख रूपये है।

यह भी पढ़ें -   रात को सोते समय पैरों में होने वाले दर्द और बेचैनी को ना करें नजरअंदाज, हो सकते हैं इन बीमारियों के संकेत

सफलता प्राप्त करने वाली टीम को इनाम की घोषणा
सफलता प्राप्त करने वाली टीम को डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे ने 20 हजार व एसएसपी पंकज भट्ट ने दस हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

फलता प्राप्त करने वाली टीम

  • नितिन लोहनी, सी0ओ0 ऑपरेशन नैनीताल
  • नन्दन सिंह रावत प्रभारी एस0ओ0जी0 नैनीताल
  • दीपक बिष्ट थानाध्यक्ष मुखानी
  • उ0नि0 संजय कुमार, थाना-मुखानी
  • कानि0 नरेन्द्र राणा, थाना-मुखानी
  • कानि0 नरेन्द्र ढोक्ती, थाना-मुखानी
  • कानि0 चन्दन नेगी, थाना-मुखानी
  • कानि0 त्रिलोक गोस्वामी एस0ओ0जी0
  • कानि0 कुन्दन कठायत एस0ओ0जी0
  • कानि0 अशोक रावत एस0ओ0जी0
  • कानि0 अनिल गिरी एस0ओ0जी0

बरामद माल-

  • गिरफ्तार तस्कर के कब्जे से 541 ग्राम हीरोईन जिसकी कीमत लगभग 60 लाख रूपये बरामद।
    -26 ग्राम स्मैक जिसकी कीमत लगभग 2.6 लाख रूपया बरामद।

गिरफ्तार व्यक्तिः- सोमदत्त पुत्र ओमदत्त प्रकाश निवासी सैनी नियान थाना-फलावदा, जिला-मेरठ, उ0प्र0, उम्र-करीब 53 वर्ष।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.