सल्ट उपचुनाव : प्रचार के अंतिम दिन हरीश रावत ने किया धुंआधार प्रचार

खबर शेयर करें

-पूर्व सीएम ने की मतदाताओं से विकास की जागर लगाने की अपील
-मार्मिक अपील से गंगा पंचोली के पक्ष मे बनाया मौहाल

समाचार सच, स्याल्दे/सल्ट (अल्मोड़ा)। उपचुनाव के प्रचार के अन्तिम दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने धुआंधार प्रचार किया। उन्होंने तीन स्थानों पर भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास की राजनीति करती है। जबकि भाजपा सिर्फ नारों और धर्म तथा जाति की राजनीति करती आई है। उन्हें सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

स्याल्दे में हुई जबरदस्त जनसभा में हरीश रावत ने गंगा पंचोली के पक्ष में मार्मिक अपील कर चुनाव को कांग्रेस की ओर मोड़ दिया है। हरीश रावत ने कहा कि कॉन्ग्रेस के कार्यकाल में जिस तरह से विकास हुए थे वह अब भी वहीं पर रुके पड़े हैं भाजपा इन कार्यों को अपने खाते में जोड़ने का कार्य कर रही है। हरीश रावत ने पहाड़ के मडुवे, झुगरे, कौड़ि, बकरे, गाय, मेरा पेड़ मेरा धन, गौरा धन योजना, मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ, समेत सभी योजनाओं का जिक्र किया। जिन्हें भाजपा ने ठंडे बस्ते में डाल कर इनका कचूमर निकाल दिया। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से उन्हें ऐसा झकझोर दिया किया कि इन्हें लगा कि वह निबट जाएंगे। लेकिन कोई तो है उनका ईष्ट देव जो उन्हें फिर से खड़ा कर गया। शायद इष्टदेव ने उन्हें गंगा के लिए वोट मांगने के लिए फिर से खड़ा कर दिया। कांग्रेस को दुबारा खड़ा करने एवं कांग्रेस रूपी इस गंगा की जीत के लिए यह आवश्यक भी था। इससे पूर्व उन्होंने पोखरी एवम नेवलगाव खुमाड़ में भी भारी भरकम भीड़ को संबोधित किया। इस दौरान रावत कई बार भारी गले एवम नम आंखों से लोगो के बीच बोल कर अपनी आत्मीयता के साथ कांग्रेस को जीतने की मार्मिक अपील भी कर गए तो वहाँ मौजूद जनता में भारी जोश देखा गया। हरीश रावत ने प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं को देव डांगर के रूप में अवतार लेते हुए कांग्रेस की जीत के लिए एकजुट होकर गंगा पंचोली को आशीर्वाद देने का आहवान किया।
प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने अपने संबोधन में लोगो में जोश भरते हुए कहा भाजपा ने प्रदेश को महंगाई एवम बेरोजगारी से त्रस्त कर दिया है। अब जनता को इन सभी का जवाब 17 अप्रैल को वोट से देकर इसका जवाब देना है। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि भाजपा को अपने मुख्यमंत्रियों पर ही भरोसा नहीं है। विकास की जगह वह ऐसे अटपटे बयान दे रहे है कि प्रदेश की जनता अपने को ठगा हुआ महसूस कर रही है। प्रदेश की जनता अब इनका सीधा जवाब 2022 से पहले सल्ट में देगी।
सभाओं को प्रमुख रूप से पूर्व विधान सभा गोविन्द सिंह कुंजवाल, विद्यायक करण मेहरा, निजामुदीन, आदेश चौहान सहित पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्या, आरयेंद्र शर्मा, विजय सारस्वत, प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया, गरिमा दसौनी समेत वरिष्ठ कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.