वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति को मिलेगा जीबी पंत पुस्तकालय में आधुनिक रूप से सुसज्जित बैठक हॉल, मेयर डॉ0 जोगेन्द्र ने की घोषणा

खबर शेयर करें

समिति की आयोजित बैठक में मेयर डॉ0 जोगेन्द्र पाल रौतेला बोले – वरिष्ठ नागरिक देश व राज्य की बहुमूल्य सम्पत्ति

समाचार सच, हल्द्वानी। नगर निगम मेयर डॉ0 जोगेन्द्र पाल रौतेला ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक देश व राज्य की बहूमूल्य सम्पत्ति है। हमें उनके अनुभवों का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वाेपरि है और उसमें भी वृद्धजनों का स्थान सर्वाेच्च है।
मेयर डॉ0 रौतेला शनिवार को यहां जीबी पंत पुस्तकालय में वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति की मासिक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोंधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने समिति द्वारा रखी गयी मांगों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि भविष्य में हल्द्वानी महानगर के लिये जो धनराशि उपलब्ध हो रही है उसके अन्तर्गत तहसील परिसर तथा जीबी पंत पुस्तकालय के कॉम्पलेक्स में एक बहुद्देशीय निर्माण होने वाला है। इस भवन में वरिष्ठ नागरिकों के लिये एक हॉल आरक्षित रखने का प्रस्ताव बनाया जायेगा। साथ ही मेयर डॉ0 रौतेला ने घोषणा करते हुए कहा कि वर्तमान में जीबी पंत पुस्तकालय में ही एक कक्ष को आधुनिक रूप से सुसज्जित कर उसमें एसी तथा इन्वर्टर की व्यवस्था के साथ समिति को एक माह के अंदर में बैठक हेतु उपलब्ध करा दिया जायेगा।
शहर में आवारा कुत्तों व जानवरों की समस्याओं के निराकरण पर बोलते हुए डॉ0 रौतेला ने कहा कि वर्तमान में हल्द्वानी में दो हजार से अधिक आवारा कुत्ते हैं जिनका बाधियाकरण का कार्य नियमित रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा कि आवारा गाय व सांड को खोड़ में डालने की व्यवस्था है किन्तु वर्तमान में पर्याप्त स्थान ना होने के कारण उसमें परेशानी है। उन्होंने कहा कि शासन को इस कार्य हेतु 2 एकड़ भूमि का प्रस्ताव भेजा गया है। वरिष्ठ नागरिकों को नगर निगम की बैठक में बुलाये जाने पर उन्होंने कहा कि आगामी 2 जून को निगम की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, उस बैठक में वरिष्ठ नागरिकों भी आमंत्रित किया जायेगा ताकि उनके सुझाव से भी आम जनता को लाभ मिल सके।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के अध्यक्ष भुवन भाष्कर पाण्डे ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि डॉ0 रौतेला जैसे मेयर के समक्ष आज हम वरिष्ठ नागरिकों की समस्या रखी गयी। जिन पर उनके द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये, जिसके लिये हम डॉ0 रौतेला के आभारी है।
बैठक का संचालन करते हुए समिति के महामंत्री पद्मा दत्त पाण्डे ने सभी अतिथियों, पदाधिकारियों व सम्मानित सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी 9 जून गंगा दशहरा के अवसर पर समिति के द्वारा शरबत वितरण का कार्यक्रम किया जायेगा। जिसमें सभी सदस्यों को बढ़चढ़ कर भागीदारी निभानी होगी।
बैठक में मुख्य रूप से नगर निगम के प्रशासनिक अधिकारी महेश जोशी, समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीके बल्यूटिया, उपाध्यक्ष श्रीमती भगवती बिष्ट, संयुक्त सचिव डीसी पंततोला, कोषाध्यक्ष प्रताप सिंह जंतवाल, आय-व्यय निरीक्षक आंनद सिहं भाकुनी सहित भारी संख्या में वरिष्ठ नागरिकजन मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.