सोते समय सिरहाने पर रखी गईं कुछ चीजें भी वास्तु दोष का कारण बनती सकती हैं

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। वास्तु शास्त्र का व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व है। वास्तु व्यक्ति के जीवन को कई तरह से प्रभावित कर सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दिशा से लेकर इसमें रखी हर चीज का कोई ना कोई मतलब होता है। ऐसे में सोते समय सिरहाने पर रखी गईं कुछ चीजें भी वास्तु दोष का कारण बनती सकती हैं। इन चीजों को सिर के पास रखकर सोने से जीवन में नकारात्मकता और अशुभता आती है। तो आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें सिरहाने के पास रख कर नहीं सोना चाहिए।
किताबें
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने सिरहाने के पास न्यूजपेपर, किताबें, मैगजीन जैसी चीजों को रखने से बचना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता तो आती ही है, साथ ही जीवन में तनाव बना रहता है।
आइना
वास्तु के अनुसार, सिर के पास या बिस्तर के सामने आइना नहीं लगाना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन में क्लेश पैदा हो सकता है।
ओखली
वास्तु के अनुसार, सोते समय सिरहाने के पास ओखली नहीं रखनी चाहिए। इससे संबंधों में तनाव बना रहता हैै। इसके अलावा, जीवन में सुख-शांति की कमी होने लगती है।
तेल
वास्तु के अनुसार, कभी भी सिर के पास तेल की बोतल नहीं रखनी चाहिए। इससे जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
जूते-चप्पल
अक्सर लोग सोने से पहले अपने बेड के पास जूते-चप्पल उतारकर सोते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार, कभी भी बेड के पास या अपने सिरहाने के पास जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे जीवन में निगेटिव एनर्जी आती है।
पर्स
वास्तु के अनुसार, अपने सिरहाने पर पर्स या वॉलेट को नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।
इलैक्ट्रोनिक चीजें
वास्तु शास्त्र के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे मोबाइल, घड़ी, फोन, लैपटॉप को सिर के पास रखने से जीवन में नकारात्मकता आती है। इन चीजों को सिर के पास रख कर सोने से इनसे निकलने वाली किरणें व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तौर पर बीमार कर सकती हैं।
रस्सी
रस्सी का उपयोग दैनिक जीवन में कई तरह से कर सकते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार, इसे सिर के पास रख कर सोने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इससे कार्य करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
पानी की बोतल
कुछ लोग सोते समय पानी की बोतल या पानी से भरा पात्र सिर के पास रखकर सोते हैं। वास्तु के अनुसार, कभी भी सिरहाने के पास पानी से भरा बर्तन नहीं रखना चाहिए। इससे चन्द्रमा प्रभावित होता है और व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार हो सकता है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *