जिलाधिकारी ने दिये दुर्घटना स्थलों को चिन्ह्ति कर उनके सुधारीकरण के निर्देश

खबर शेयर करें

आपदा प्रभावित गांवों के लोगों को तत्काल सुविधायुक्त स्थलों में कराया जाए प्रवास: वन्दना सिंह

समाचार सच, अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी आरटीओ को निर्देश दिये कि वर्तमान मंे जिन गॉवों में आपदा के कारण सड़क मार्ग पूर्णरूप से बाधित है ऐसे गॉवों को चिन्ह्ति कर वहॉ की गर्भवती महिलाओं व गम्भीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को तत्काल रेस्क्यू कर वाहन सुविधा मुहैया कराकर सुविधायुक्त स्थान पर प्रवास कराया जाय ताकि किसी भी समय उनको उचित उपचार मुहैया कराया जा सके।

Ad

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक संयुक्त निरीक्षण कर यह देखा जाय कि आपदा के बाद कही कोई पेड़, मलबा, पत्थर एवं दीवार किसी घर को प्रभावित तो नहीं कर रहे है ऐसे स्थलों को चिन्ह्ति कर उसे हटाने की तत्काल कार्यवाही की जाय। बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि सभी टैक्सी वाहनों व बसों में आपातकालीन नम्बर चस्पा किये जाय ताकि आपातकाल के समय लोगों द्वारा इन नम्बरों पर सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने दुर्घटना स्थलों को चिन्ह्ति कर उनके सुधारीकरण के निर्देश दिये साथ ही गति सीमा वाले साईनेज व रेडियम भी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता नगरपालिका को निर्देश दिये कि वे नगर क्षेत्र के ऐसे पेड़ों को चिन्ह्ति करें जो जानमाल के लिए नुकसानदायक हो रहे हो उन्हें तत्काल अनुमति लेते हुए कटवाना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

बैठक में जिलाधिकारी ने आरटीओ को निर्देश दिये कि अल्मोड़ा से विकास भवन नवीन कलेक्ट्रेट तक जाने वाली शटल सेवा वाहनों की संख्या को बढ़ाया जाय। इस अवसर पर समिति के सदस्यों द्वारा वर्तमान में आपदा के समय टैक्सी वाहनों द्वारा ज्यादा किराया वसूले जाने की बात रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में अपने-अपने विचार रखे।

यह भी पढ़ें -   पांच राज्यों में चुनाव की तारीख का एलान, 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक सात चरणों में होगा चुनाव, 10 मार्च को आएगा रिजल्ट

इस बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, गिरीश मल्होत्रा, आनन्द बगड़़वाल, रीता दुर्गापाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *