उत्तराखंड वासी डबल ईंजन की धुंआंछोडू सरकार के बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार और पलायन से त्रस्त: संजय निरूपम

खबर शेयर करें

हल्द्वानी से भी हुई कांग्रेस की ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान-चारधाम, चारकाम’ चुनाव प्रचार अभियान का शुरूआत

समाचार सच, हल्द्वानी। राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने बताया कि कांग्रेस उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान शुरू चुकी है। उत्तराखंड कांग्रेस ने सोमवार को ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान-चारधाम, चारकाम’ चुनाव प्रचार अभियान का शुरूआत की है। जिसमें उसने जनता से सत्ता में आने पर पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये देने, रसोई गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार न जाने देने जैसे चार वादे किए। .

मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम में निरुपम ने पत्रकारों को पार्टी के चार धाम-चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान कैम्पेन की जानकारी देते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। वर्तमान केंद्र सरकार के दौर में गरीब और गरीब जबकि अमीर और अमीर हो गए हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने जनता से ये वादे किए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए गरीब आदमी को भी ग्राहक बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत को किसी भी परिस्थिति में 500 रू से अधिक नहीं बढ़ने देगी जिससे घर की अर्थव्यवस्था न बिगडे़। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने पांच लाख परिवारों को 40 हजार रुपया सालाना देने का निर्णय किया है जिससे वे सम्मानपूर्वक जीवन जी सकें. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, चार लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा और प्रदेश की विषम भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए घर-घर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचायी जायेगी जिसके लिए ड्रोन का भी उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   आइए जानते हैं कि ज्येष्ठ माह में क्या खाएं और क्या नहीं

उन्होनें कहा की उत्तराखण्ड वासियों को चार महीने में तीन मुख्यमंत्री बनाने वाली भाजपा की प्रयोगशाला को भी हटाने का आह्वान किया। चार धाम-चार काम कैम्पेन के तहत चारों काम छः महीनों की गहन अध्ययन व जमीनी हकीकत के रूबरू होके बनाये गये है। निरुपम ने कहा की आज उत्तराखंड वासी डबल ईंजन की धुंआंछोडू सरकार के बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार और पलायन से त्रस्त हैं। वही इन सभी समस्याओं के निदान के रूप में कांग्रेस पार्टी ने इस कैम्पेन की विधिवत शुरूआत की गयी है।

यह भी पढ़ें -   ट्रेन से सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, 20 मई को देहरादून से चलने वाली 4 ट्रेनों का संचालन रहेगा रद्द

वार्ता में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव व एआईसीसी मीडिया प्रभारी जरिता लैतफलांग, महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल, प्रदेश महासचिव वरुण प्रताप भाकुनी, गोविंद बगड़वाल, सतनाम सिंह, नरेश अग्रवाल, दीप चन्द्र पाठक आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.