Surya ardh

हर सुख-सुविधाओं से भरा जीवन देते हैं रविवार के ये अचूक

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हर व्यक्ति सुख-सुविधाओं से भरा जीवन जीना चाहता है। अपने जरुरतों और ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए इंसान दिन-रात मेहनत भी करता है। हालांकि कई बार व्यक्ति को उसके कर्म के अनुरुप फल की प्राप्ति नहीं होती है। ऐसे में शास्त्रों में धन और तरक्की से जुड़े शास्त्रों में कुछ उपाय और टोटके बताए गए हैं। मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपायों और टोटकों को करने से धन के साथ तरक्की मिलने के योग बनते हैं।
जानिए रविवार के उपाय –

  1. रविवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग बनता है।
  2. रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को माथे पर चंदन लगाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।
  3. रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है। कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है।
  4. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मेनगेट के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।
  5. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है।
  6. कहते हैं कि रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना जल्द पूर्ण होती है।
  7. रविवार को सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह स्नान पूजा के बाद यह दूध ग्रहण करें। कहते हैं कि ऐसा करने से बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं।
  8. कहते हैं कि रविवार के दिन तीन नई झाडू खरीदकर लाएं। अगले दिन स्न्नान के बाद इन्हें देवी जी के मंदिर में रखें और इस दौरान कोई देखे या टोके नहीं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बनता है।
  9. रविवार के दिन आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करना शुभ होता है। मान्यता है कि ऐसा करने से सूर्यदेव की विशेष कृपा बरसती है और घर में बरकत आती है।
  10. रविवार के दिन चीटियों को शक्कर खिलाना भी शुभ होता है। कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.