उक्रांद की 10 से निकलेंगी 13 जिलों में सख्त भू कानून आंदोलन यात्रा : सुनील ध्यानी

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उतराखंड क्रांति दल के केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी ने कहा कि उतराखंड क्रांति दल 10 दिसम्बर से उतराखंड के 13 जिलों में सख्त भू कानून की मांग को लेकर प्रचंड यात्रा निकालने जा रही हैं। ये यात्रा 10 दिसम्बर से मुख्यमंत्री के आवास देहरादुन से प्रारम्भ होगी ओर चकराता, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, कर्णप्रयाग, गैरसैण, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, टनकपुर, खटीमा, होते हुए हल्द्वानी, हरिद्वार, वापस देहरादून ग़ांधी पार्क पर समापन होगा।

यह भी पढ़ें -   सट्टे की खाईबाड़ी करते हुए युवक को दबोचा, सट्टा पर्ची व 1710 रुपये की नगदी बरामद

केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी ने उक्त जानकारी सोमवार को यहां पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि उतराखंड क्रांति दल के इस यात्रा से जुड़ने से सख्त भू कानून आंदोलन यात्रा जो सिविल सोसाइटी एवं सोसिल एक्टविस्ट प्रभात कुमार द्वारा दिनांक 10 दिसम्बर 2021 से शुरुआत की जानी है जो 1000 किलोमीटर यात्रा का समर्थन जनपदों मे दल के जिलाध्यक्ष जनपदों मे करेंगे। उन्होंने बताया कि उतराखंड की जनता 21 साल से जिन राष्ट्रीय दलों भाजपा, काँग्रेस की शोषण और भ्रष्टाचार में लिप्त राजनीति का शिकार हुई हैं, उससे निकलने में जनता उतराखंड क्रांति दल को 2022 के चुनावों में उतराखंड का विकल्प मान रही हैं।

यह भी पढ़ें -   रोजाना इस पानी को पीने से होंगे ये अद्भुत फायदे

श्री ध्यानी ने बताया कि उक्त यात्रा की सभी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। उक्रांद ने सख्त भू कानून अन्दोलन यात्रा में 13 जिलों के अपनी संग़ठन की ताकत को झोंकने पूर्ण रूप से समर्थन कर दिया हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा का मकसद उतराखंड की जनता को भू कानून को लेकर जागरूक करना है। जनता 2022 के चुनावों में इस को बड़ा मुद्दा मान रही हैं। उतराखंड क्रांति दल सख्त भू क़ानून हिमाचल की तर्ज पर हिमायती पूर्व से ही रही है। उनका यह भी कहना था कि दल सत्ता में आते ही पहली कलम से सशख्त भू क़ानून बनाएंगे, तथा गैरसैण को स्थायी राजधानी बनाएंगे। वार्ता में मुख्य रूप से सीमा रावत, अश्वनी, जितेंद्र आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *