उत्तराखंड विधानसभा उपचुनावः भाजपा ने बदरीनाथ से राजेंद्र भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह को बनाया प्रत्याशी

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। भाजपा ने उत्तराखंड समेत हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। उत्तराखंड के चमोली जिले की बदरीनाथ सीट से राजेंद्र भंडारी और हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट से करतार सिंह भड़ाना को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। दोनों ही विधानसभा में 10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को मतगणना होगी।

उत्तराखंड भाजपा ने बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए राजेंद्र भंडारी को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि राजेंद्र भंडारी ने लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले17 मार्च 2024 को विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। इस दौरान उन्होंने विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से सीट खाली थी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को मिलेगा 50 फीसदी प्रतिनिधित्व, उच्च शिक्षा मंत्री ने कुलपतियों को निर्देश

वहीं, मंगलौर विधानसभा सीट से बीएसपी विधायक सरवत करीम अंसारी का 30 अक्टूबर 2023 को नोएडा के अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया था। जिसके बाद से ही ये विधानसभा सीट खाली चल रही है। बता दें कि साल 2017 में करतार सिंह भड़ाना अपने दामाद को भी मंगलौर विधानसभा सीट से आरएलडी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। मगर तब वह जीत हासिल नहीं कर पाए थे। अब करतार सिंह भड़ाना खुद चुनावी मैदान में भाजपा के टिकट पर खड़े हैं। करतार सिंह पूर्व में हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में गड़बड़झाला, करीब सात सौ एकड़ सरकारी भूमि गायब, मची खलबली

भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 14 जून को चुनाव से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके साथ ही 14 जून से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। 21 जून नामांकन की अंतिम तिथि रखी गई है। 24 जून को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी। 26 जून नाम वापसी की अंतिम तिथि रखी गई है। 10 जुलाई को दोनों ही विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 13 जुलाई को मतगणना के साथ ही चुनावी नतीजे जारी होंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440