उत्तराखंड-(मौसम) प्रदेश में भारी वर्षा का रेड अलर्ट, 2 जुलाई को नैनीताल जिले के स्कूलों में छुट्टी, रहें आप भी सावधान…

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून/नैनीताल। उत्तराखंड में मानसून शुरू हो गया है। जिसके चलते मौसम विभाग ने प्रदेश में 2 से 4 जुलाई तक भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसे के तहत नैनीताल जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की सम्भावना व्यक्त की गई हैं। जिला प्रशासन ने 2 जुलाई मंगलवार को नैनीताल जिले में कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के स्कूलों का अवकाश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें -   १८ जुलाई २०२४ बृहस्पतिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

भारी वर्षा को देखते हुए छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 2 जुलाई को जिला प्रशासन ने नैनीताल जिले के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तथा समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 1 दिवसीय अवकाश घोषित किए जाने का आदेश जारी किया है। जिसके तहत सभी स्कूल व विद्यालय बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें -   रामनगर में लोपिंग न करने डीएम ने जताई नाराजगी, विद्युत विभाग के अधिकारियों की लगी फटकार, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मंगलवार को उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बाकी जनपदों में कहीं-कहीं भारी से भारी वर्षा हो सकती है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जना के साथ बिजली चमकने एवं तीव्र दौर की वर्षा होगी। उन्होंने इस दौरान विशेष एहतियात बरतने की अपील की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440