3 जनवरी से शुरू होगा 15-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण, सभी तैयारियां पूर्ण, जानिए जिले में किन जगहों पर बनाये गये टीकाकरण केन्द्र

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। सोमवार 3 जनवरी से शुरू होने जा रहे 15-18 आयु के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण के लिये नैनीताल जिले में शुरूआत होगी। टीकाकरण करने के लिये पहले स्कूल-कॉलेजों में ही केंद्र बनाए जायेंगे। हालांकि केंद्रो पर स्कूल के बाहर के किशोर-किशोरी भी पहुंचकर टीकाकरण करा सकते हैं। जनपद भर में 69272 किशोर-किशोरियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य है।

Ad

उक्त जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया है कि डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों के क्रम में 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण होगा। आपको बता दें कि टीकाकरण करने के टारगेट को शीघ्र पूरा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से स्कूल-कॉलेजों पर फोकस किया गया है। टीकाकरण के लिए 15 से 18 वर्ष आयु के किशोर-किशोरियां सबसे अधिक लाभार्थी स्कूल-कॉलेजों में ही आसानी से मिल सकते हैं। एक से 15 जनवरी तक होने वाले शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। टीकाकरण के लिए तीन और चार जनवरी के अवकाश को भी रद्द कर दिया गया है। इधर जिलाधिकारी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीक टीकाकरण सेंटर पर आकर अपने बच्चों को अवश्य टीका लगवाएं व अपने आसपास के बच्चों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। ताकि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित ना रह पाए।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

जनपद में शुरुआती दौर में टीकाकरण स्थल:
ओखलकांडा के जीआईसी ओखलकांडा, खनस्यू, पटलोट, जीआईसी भीमताल जीआईसी डोगरा, भीमताल, जोलीकोट, रामगढ़ के जीआईसी सतबूगा, नथुवाखान, जीआईसी, बेतालघाट के जीआईसी खैरना, बेतालघाट जीआईसी, कोटाबाग राजकीय पॉलिटेक्निक कोटाबाग, जीआईसी डोनपरेग, जीआईसी पटलोट, बेरीपडाव के जीआईसी गोजा मोहन इंटर, जीआईसी करनपुर, राजकीय इंटर कॉलेज नारायनपुर रामनगर के जीजीआईसी रामनगर, जीआईसी रामनगर, मोटाहल्डू के दानू इंटर कॉलेज, जीआईसी लाल कुआं, जीआईसी मोती नगर, बाल भारती विद्या मंदिर मदिर मोटाहल्दू, जीजीआईसी चोरगलिया, पीएसएमएस इंटर कॉलेज कुंवरपुर, जीआईसी फूलचौड, जीआईसी जमन सिंह, जीआईसी काठगहेरीया, महर्षि विद्या मंदिर देवल चौडा, एवं हल्द्वानी शहर के सरस्वती शिशु मंदिर हीरानगर, जीआईसी हल्द्वानी, खालसा इंटर कॉलेज हल्द्वानी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *