हम अतिक्रमण के पक्षधर नहीं, खूब करें चालान लेकिन नियम के दायरे में रहकर – कुंवर

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। हम अतिक्रमण के पक्षधर नहीं, शासन प्रशासन के नियम, कानून के दायरे में रहकर खूब चालान करें लेकिन कालाबाजारी के नाम पर उत्पीड़न करना भी बंद करें उक्त विचार देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर ने बैठक के दौरान कहे। उक्त महत्वपूर्ण बैठक आज नगर निगम हल्द्वानी के सभागार में संपन्न हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि प्रशासन अगर व्यापारियों का चालान अतिक्रमण, कालाबाजारी के नाम पर बेवजह उत्पीड़न करेगा तो इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर ने कहा कि एक और पिछले तीन साल से महामारी के चलते छोटे दुकानदार, ट्रांसपोर्टर, पर्यटन कारोबारी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन कभी अतिक्रमण के नाम पर तो कभी कालाबाजारी व चालान के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रहा है।
उन्होंने कहा कि हम न तो अतिक्रमण के पक्षधर हैं और न ही कालाबाजारी व टैक्स चोरी के, लेकिन प्रशासन जिस तरीके से बाजार में घूम कर आतंक फैला रहा है और व्यापारियों तथा दुकानदारों को डराने का काम कर रहा है उसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही किया जायेगा। स्थानीय कारोबारियों से ही टैक्स जाता है लेकिन अधिकारी समस्या के समाधान के बजाय परेशानी पैदा कर रहे है। कुँवर ने कहा कि हम कहते है खूब सैंपलिंग करें, अतिक्रमण हटाएं व खूब चालान करें पर नियम कानून के दायरे में रहकर करें। प्रशासन को नियम कानून की आड़ में बाजार में दहशत नहीं फैलानी चाहिए, उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के चलते लोगों ने बैंक से कारोबार के लिए ऋण लिया था लेकिन मंदी के चलते किसी का ट्रक तो किसी का घर किसी की जमीन तक नीलाम हो गई, लेकिन सरकार ने राहत पैकेज के नाम पर एक ढेला तक नहीं दिया। संरक्षक नंद किशोर कपिल ने कहा कि राज्य मैं एक बड़े जन आंदोलन की आवश्यकता है। प्रदेश युवा प्रभारी आफत हुसैन ने यातायात नगर के मोटर मैकेनिकों को अतिक्रमण के नाम पर बेरोजगार न करने की मांग रखी व कहा कि यातायात नगर मैं पार्किंग शुल्क लेना तत्काल बंद किया जाय तथा ग्रीन पार्कों को पार्किंग मैं न बदला जाये।
भीमताल अध्यक्ष संदीप पांडे, हल्द्वानी ग्रामीण अध्यक्ष हर्ष जलाल व हल्द्वानी महानगर महामंत्री अजय कृष्ण गोयल ने कहा कि ऑनलाइन व्यापार से कारोबार चौपट हो गया है पर प्रशासन ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा दे रहा है जबकि टैक्स देने वाले आम कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है। वहीं जीवन सिंह कार्की ने मंडी कारोबारियों की समस्या पर अपने विचार रखे। बैंकेट हाल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खुल्बे ने कहा कि बैंकेट हाल कारोबारी बहुत परेशान है, ट्रांसपोर्टर हरजीत सिंह चड्ढा ने कहा कि पुलिस चालान के नाम पर उत्पीड़न कर रही है। बैठक को अवध बिहारी, राकेश बेलवाल,जाकिर हुसैन,विक्की योगी, सुमित जोशी ने भी सम्बोधित किया। बैठक मैं सभी ने एक स्वर मैं कहा कि प्रशासन अगर अपना रवैया नही बदलेगा तो हम इसके खिलाफ मोर्चा खोल देंगे। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी व जगमोहन चिलवाल ने संयुक्त रूप से किया।
इस बैठक में नव मनोनीत संरक्षक मंडल के सदस्य पृथ्वी पाल सिंह रावत का भी स्वागत किया गया।
बैठक के अंत में दो मिनट का मौन रख कर महेश बेलवाल के निधन पर शोक प्रकट किया गया। बैठक में प्रदेश मंत्री रमेश जोशी, राजेश अधिकारी, आशा शुक्ला, काजल खत्री ,भुवन दानी, पीयूष चतुर्वेदी, नफीस अहमद खान, रमेश चंद्र उपाध्याय, आदर्श पाल सिंह, बृजमोहन सिजवाली, अतुल गुप्ता, अनिल तिवारी, रवि गुप्ता, तेजेंद्र सिंह चड्ढा, सुशील भट्ट, रंजीत साहू, दीपक रौतेला, फिदा हुसैन, आदि लोग शामिल रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.