भाजपा-कांग्रेस के राज्य में हुआ महिलाओं का शोषण: प्रमिला रावत

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड क्रांति दल महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय अध्यक्ष प्रमिला रावत ने कहा कि उत्तराखंड राज्य महिलाओं की कुर्बानी और शहादतों बदौलत प्राप्त हुआ है। लेकिन राज्य के बने इन 21 वर्षाे में राज्य में महिलाओं का शोषण हुआ है, अभी तक की सरकारें महिलाओं के उत्थान के लिए केवल घोषणाओं और कागजी योजनाओं तक सीमित रही।

Ad

शनिवार को यहां उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उक्रांद महिला के केंद्रीय अध्यक्ष प्रमिला रावत ने कहा कि महिलाओं के अधिकार के लिए उक्रांद सजग है। उन्होंने कहा की महिला बिल को केंद्र सरकार को पास करा कर महिलाओं को राजनितिक भागीदारी में 50 प्रतिशत आरक्षण देना चाहिये। आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को बड़ी भागीदारी रहेगी, राज्य के 21 साल को बदहाली के लिए राष्ट्रीय दलों और दिल्ली वाली पार्टी को मुहतोड़ जबाब देगी।

यह भी पढ़ें -   यूपी में होंगे सात चरणों में चुनाव, जानें मतदान का पूरा कार्यक्रम…

इस दौरान समाजसेवी महिला श्रीमती पूजा कृशाली अपने साथियों के साथ उत्तराखंड क्रांति दल में शामिल हुई। विदित है कि श्रीमती पूजा कृशाली आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन कृशाली की पत्नी है। पूजा कृशाली ने कहा कि भले स्वम एक राजनैतिक दल से मेरा परिवार जुड़ा है, लेकिन वह दल महिलाओं के शोषण व दिल्ली फार्मूला को उत्तराखंड में लागू करने की कोरी घोषनाये कर रहीं हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

सदस्यता लेने वालों में श्रीमती स्वाति सिरोही, कल्पना क्षेत्री, सरस्वती गुरुंग, सरिता कंडारी विवेक पुंडीर, रमेश, शशिकांत वेदवाल शामिल हैं। प्रेस वार्ता में सुनील ध्यानी, दीपक गैरोला,समीर मुंडेपी, सोमेश बुढ़ाकोटी,शिव प्रसाद सेमवाल, मीनाक्षी घिल्डियाल, सुलोचना इष्टवाल, अनिल डोभाल मौजूद रहे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *