श्री आनंद आश्रम के छठे स्थापना दिवस पर ‘चंद रत्न पुरस्कार’ से यशोधर, मनोहर, समृद्ध व लक्ष्य सम्मानित, छः कुशल प्रतिभाशाली लोगों को भी प्रशिस्त पत्र देकर किया सम्मान

खबर शेयर करें

बाबा नीब करोरी वृद्धाश्रम परिसर में आयोजित संगीतमय सुंदरकाण्ड पाठ से पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, भण्डारे में भक्त श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

समाचार सच, हल्द्वानी। श्री आनंद आश्रम के तत्वावधान में बाबा नीब करोरी वृद्धाश्रम के छठे स्थापना दिवस पर धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर परिसर में आयोजित संगीतमय सुंदरकाण्ड पाठ से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बेला तोलिया ने स्थापना दिवस की बधाई देते हुए अनाथ बेसहारा बुर्जुगों की सेवाभाव के लिये संस्था की कनक चंद की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इस मौके पर इतिहास में पहली बार चंद राजवंश के संस्थापक महाराजा सोम चंद जी की स्मृति में चंदवंश की बहू कनक चंद की पहल से संस्था द्वारा चार अति श्रेष्ठ और ओजस्वियों को ‘चंद रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत के कर-कमलों से साहित्यकार, रॉक व केव आर्ट संरक्षणवादी पद्मश्री यशोधर मठपाल, वीर चक्र व सेना मेडल प्राप्त, सोशल वर्क कर्नल मनोहर सिंह चौहान, अंतराष्ट्रीय गोल्फ खिलाड़ी समृद्ध चंद ठाकुर तथा अंतराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को पुरस्कार के तौर पर शॉल, सम्मान पत्र, ट्रॉफी, पौधा और 11 हजार रुपए की धनराशि भेंट की गई। साथ ही समाज की उन्नति और विकास के लिए निरंतर कार्य कर रहे 4 कुशल प्रतिभाशाली व्यक्तियों को भी सम्मान दिया गया। जिसमें श्रीमती आशा शैली को साहित्य के क्षेत्र में, श्रीमती शांति जीना को कन्या विवाह और शिक्षा के क्षेत्र में, आचार्य पुष्कर चन्द्र भट्ट (गोपाल जी) को धार्मिक उत्थान के क्षेत्र में, डॉ. कृष्णा साह को चिकित्सा के क्षेत्र में तथा गोमूत्र के संस्थापक प्रदीप भंडारी को गोमूत्र से आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा के क्षेत्र सराहनीय कार्य करने के लिये शॉल, प्रशिस्त पत्र, पौधे गमला देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही श्री आनंद आश्रम में बेहतरीन कार्यकर्ता के रूप में रोहित जोशी को भी सम्मानित किया गया।

संस्था की अध्यक्षा श्रीमती कनक चंद ने मुख्यअतिथि तथा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए संस्था के कार्याें के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि संस्था ने अपने सफलता पूवर्क छ साल पूरे किये हैं। उन्होंने बताया कि चंद रत्न पुरस्कार की धनराशि का सहयोग चंद परिवारजन ने मिल कर किया है। उन्होंने भविष्य में भी चंद रत्न पुरस्कार को निरंतर जारी रखते हुए हर वर्ष समाज में उत्कृष्ट योगदान देने और शानदार कार्य करने वाले महाजनों को यह पुरस्कार देने की बात कही।
इस दौरान कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण छोलिया नृत्य रहा जिसकी प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सभी सम्मानित जन को पौधा गमले सहित भेंट किया गया। जिसका सहयोग पर्यावरण मित्र मदन सिंह बिष्ट द्वारा व्यक्तिगत तौर पर किया गया।

यह भी पढ़ें -   पुलिस ने लापता किशोरी को युवक के साथ किया बरामद, आरोपी को भेजा जेल

इससे पूर्व कार्यक्रम में सुंदर पाठ के अंत में हवन व भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में भक्त श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन हेमंत बिष्ट ने किया। कार्यक्रम में मनीष चंद, सुमित्रा प्रसाद, प्रमोद तोलिया, नारायण पलड़िया, शक्ति प्रसाद सकलानी, नारायण मठपाल, रवि दुर्गापाल, श्रीमती दीप्ति खर्कवाल, हरीश भाकुनी, गौरव गुप्ता, ममता, भावना, यशिका, बालम, कमलेश, प्रीति समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.