तीन जनवरी से उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी शुरू करेगी नव परिर्वतन अभियान, केजरीवाल करेंगे शुरूआत

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल तीन जनवरी को देहरादून आएंगे। वह यहां से उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए आगामी नव परिवर्तन अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान से आप तीन लाख नव परिवर्तन प्रमुख बनाने का लक्ष्य लेकर चलेगी।

Ad

बैठक लेने के बाद पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भाजपा-कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 11 साल भाजपा और दस साल कांग्रेस ने राज्य चलाया लेकिन 21 सालों में उन्होंने केवल मुख्यमंत्री बदले, जनता की जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया। उन्होंने बताया कि चुनाव के अंतिम 45 दिनों के लिए बने अभियान को गति देने के लिए वह देहरादून आए हैं। बताया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को सरकार बनने पर चार बड़ी गारंटी दी है। जिसमें सबसे पहले गारंटी 300 यूनिट मुफ्त बिजली में 14 लाख से ज्यादा परिवार पंजीकरण करवा चुके हैं। हर घर को रोजगार नहीं तो पांच हजार रुपये महीने वाले अभियान में करीब आठ लाख युवा जुड़ चुके हैं। तीर्थ यात्रा गारंटी के तहत दो लाख से ज्यादा लोग आप पार्टी से जुड़े हैं और चौथी गारंटी एक हजार प्रतिमाह हर 18 वर्ष से उपर की महिला को राशि के तहत अभी तक एक लाख से अधिक महिलाएं अपना पंजीकरण करा चुकी हैं। 45 दिनों में इस अभियान को तेज करने के लिए तीन जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून में नव परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। इसका संदेश है कि नए परिवर्तन के लिए, आप पार्टी नव वर्ष में उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए काम करेगी। देहरादून के परेड मैदान में यह रैली आयोजित की जाएगी। इसमें कर्नल कोठियाल भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें -   छींके आना बंद नहीं हो रहीं? ये रहे बेहतरीन घरेलू उपाय

इसके अलावा नौ जनवरी से आप पार्टी उत्तराखंड के अंदर नवनिर्माण अभियान जांच करेगी, जिसकी शुरुआत उत्तराखंड की नौ जगहों गंगोत्री, टिहरी, श्रीनगर, बागेश्वर, अल्मोडा, हल्द्वानी, देहरादून, हरिद्वार, काशीपुर पर होगी। उन्होंने बताया कि आप के वरिष्ठ नेता इन जगहों पर पहुंचकर अभियान की शुरुआत करेंगे। सभी 70 विधानसभा में यह कार्यक्रम आयोजित होंगे। नव परिवर्तन अभियान के जरिए 11 हजार 647 बूथों पर लोगों को नव परिवर्तन प्रमुख बनाया जाएगा। 10 बूथों के लिए एक परिवर्तन प्रमुख बनाया जाएगा। लगभग तीन लाख लोगों की नियुक्ति की जाएगी। इन तीन लाख लोगों की मदद से डोर टू डोर कैंपेन लांच की जाएगी। दिल्ली में भी सबसे बड़ा हथियार पार्टी का यही था। जो भी गारंटी दी गई है, उनके अलावा लोगों को अपनी नीतियां समझाते हुए आप अपना घोषणापत्र तैयार करेगी। हर विधानसभा का अलग चुनावी घोषणा पत्र होगा। आम आदमी पार्टी नए साल के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने जा रही है। आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने बताया कि प्रत्याशियों के लिए भी तैयारी पूरी की जा चुकी है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *