कृषि मंत्री ने दिये ऋषिकेश में इको डायवर्सिटी पार्क बनाने बनाने को व्यापक कार्य योजना बनाने के निर्देश

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। ऋषिकेश मुनिकीरेती में इको पार्क बनाने के लिये कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने यमुना कलोनी आवास पर बैठक लेते हुए मुनिकीरेती में अंतरराष्ट्रीय स्तर के इको डायवर्सिटी पार्क बनाने बनाने के लिये व्यापक कार्य योजना बनाने के लिये निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि यह कार्य योजना मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल है। लगभग 62 करोड़ की लागत से बनने वाला इको पार्क दो चरणों मे बनेगा। इसमे पहले चरण की लागत 32 करोड़ और दूसरे चरण की लागत 30 करोड़ होगी। इसको 50 हेक्टेयर में बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   शिक्षा मंत्री ने किया हरीश रावत के रोजगार संबंधी बयान पर पलटवार, कहा यह…

कृषि मंत्री उनियाल ने बताया कि ईको पार्क को सोसाइटी मोड में संचालित किया जाएगा जिसके चलते ऋषिकेश, मुनिकीरेती और तपोवन में स्थानीय स्तर के रोजगार और पर्यटन में व्यापक वृद्धि होगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर की और लाभकारी योजना होने के कारण 5 वर्ष में लागत के वसूली की संभावना व्यक्त की गई है। इससे सम्बंधित फंड के लिये मुख्य सचिव द्वारा बैठक करने के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें -   नशे को लेकर बनभूलपुरा संघर्ष समिति ने पुलिस को सौंपा ज्ञापन

बैठक में पीसीसीएफ वन राजीव भरतरी, सचिव विजय यादव, सदस्य सचिव प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एस के सुबुद्धि, कंजरवेटर भागीरथी वृत्त धीरज पांडे, अपर सचिव युगल किशोर पंत सहित संबंधित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *