इस क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य का एलान-अब उन्हें उसी शादी विवाह आदि समारोह में बुलाये जहां शराब सहित नशे पर पूर्ण प्रतिबंध हो

खबर शेयर करें

समाचार सच, मुनस्यारी। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्ताेलिया ने कहा कि अब उन्हें उसी शादी विवाह, नामकरण संस्कार, उपनयन सहित समारोह में बुलाएं जहां शराब सहित नशे पर पूर्ण प्रतिबंध हो, अन्यथा उन्हें निमंत्रण पत्र देकर एक कार्ड को खराब ना करें। कहा कि जो गांव इस अनूठे अभियान को चलायेगा, वह उस गांव को गोद लेकर वहां विकास की वर्षा करवायेंगे।
जिपं सदस्य जगत मर्ताेलिया ने आज अपने इस अनूठे अभियान को शुरू करने का ऐलान किया। कहा कि आज तक प्राप्त निमंत्रणो में तो वे मन मारकर जाएंगे, लेकिन आज की तिथि के बाद गांव, समाज, मित्रों से प्राप्त उसी आमंत्रण को स्वीकार करेंगे, जिसमें हर प्रकार के नशे में प्रतिबंध लगाया गया होगा।

ग्राम पंचायत खसियाबाडा, दरांती की खुली बैठक में आज मर्ताेलिया ने इस बात की घोषणा करते हुए सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि शराब को पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार बनातें हुए कम किया जा सकता है, लेकिन इसका अंत तभी होगा, जब समाज स्वीकार करेगा कि अब उन्हें शराब नहीं चाहिए।

यह भी पढ़ें -   कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने दी बजट निदेशालय के अधिकारियों को बधाई

मर्ताेलिया ने अपने जिला पंचायत वार्ड सरमोली के 25 ग्राम पंचायतों का आव्हान किया कि पहला गांव कौन बनेगा जो कहे कि इस गांव में बिना शराब के समारोह आयोजित किए जाएंगे। इस तरह के गांवों वे जिला पंचायत निधि, विधायक एवं सांसद निधि के अलावा जिला अधिकारी से प्राप्त विभिन्न मदो के बजट से गोद लेकर उसका विकास करेंगे। मर्ताेलिया ने कहा कि निमंत्रण पत्र में लिखे कि इस समारोह में शराब सहित सभी प्रकार के नशे पर पूर्ण प्रतिबंध है। पकड़े जाने पर 500 रु दंड महिला एवं युवक मंगल दल को देय होगा। साथ में ही लिखना होगा असुविधा के लिए खेद प्रकट करते है। मर्ताेलिया ने कहा कि इस अभिनव प्रयोग को करने के लिए वे समुदाय की पहल का इंतजार करेंगे। बैठक में रोजगार परक खेती, बागवानी पर खुलकर चर्चा करने के बाद योजना बनाई गई।

यह भी पढ़ें -   शराब पीने से मना किया तो शुरू कर दी मारपीट

बैठक में मनरेगा के डीपीएम प्रकाश जोशी, ग्राम विकास अधिकारी नवीन रावत,एनआरएलएम एरिया कोडिनेटर की राधा बगरी, अवर अभियंता पंचायत पूजा पंवार मेहता, बूटी शोध संस्थान गोपेश्वर के विशेषज्ञ देवकीनंदन गुरुरानी, भारतीय स्टेट बैंक आरसीटी पिथौरागढ़ के चन्द्रशेखर भट्ट मौजूद रहे। अध्यक्षता उपप्रधान कमला देवी ने किया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.