बैंक कर्मचारी गए हड़ताल पर, राज्यभर में दिखायी दिया हड़ताल का असर

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। आल इंडिया बैंक इम्प्लाइज यूनियन और आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान पर प्रदेश के अधिकांश बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। आज से अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर चले गये हैं। वहीं राज्यभर में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। बैंकों की इस हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक शामिल नहीं हैं, जबकि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में हड़ताल को नैतिक रूप से समर्थन दिया है।

सोमवार को हड़ताल के पहले दिन बैंक कर्मचारी देहरादून के एश्ले हाल चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया। उत्तरांचल बैंक इम्प्लाइज यूनियन देहरादून के संयुक्त सचिव विनय शर्मा ने कहा कि बैंकों के निजीकरण के विरोध, नई पेंशन को बंद कर पुरानी पेंशन बहाली, संविदा कर्मियों को नियमित करने, आउटसोर्सिंग को बंद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं। उन्होंने बताया कि कल यानी मंगलवार को बैंक कर्मचारी रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं राष्ट्रीय डाक कर्मचारी संघ नई दिल्ली के आह्वान पर ऋषिकेश क्षेत्र के सभी डाकघरों के कर्मचारी दो दिन की सांकेतिक हड़ताल पर चले गए।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में ठगों का नया कारनामा, विद्युत मीटर रिचार्ज के नाम पर उड़ाई हजारों की रकम

इस हड़ताल के दौरान ऋषिकेश मुख्य डाकघर, रेलवे रोड, सत्य नारायण मंदिर, रायवाला, रानीपोखरी, भोगपुर क्षेत्र के डाकघरों के समस्त डाक कर्मी हड़ताल पर रहे। मुख्य डाकघर घाट रोड ऋषिकेश में कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ देहरादून के उपाध्यक्ष केके यादव प्रखण्डिय के नेतृत्व में धरना व प्रदर्शन किया। धरने में अखिलेश कुमार, प्रदीप कुकरेती, देवेंद्र शर्मा, मोहित ध्यानी, सुल्तान सिंह चौहान, मोगोट तोमर, लाल सिंह राणा, रवि कुमार, शीतल भारद्वाज, पूरण सिंह चौहान, वीरा देवी, भगत सिंह, राजेन्द्र सिंह, महावीर प्रसाद जोशी आदि शामिल थे। हड़ताल के कारण सभी डाकघरों में समस्त बचत बैंक संबंधित लेन-देन व स्पीड पोस्ट पार्सल, रजिस्ट्री बुकिंग व वितरण का कार्य पूर्णतया ठप्प है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.