नहीं चल रहा है व्यापार या रोजगार? मंगलवार को नींबू से कर लें ये उपाय, दौड़ने लगेगा व्यापार

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। सनातन धर्म में मंगलवार का दिन भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करने और कुछ ज्योतिष उपाय अपनाने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और भक्तों के सभी सकंट दूर होते हैं। हनुमान जी की संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है।
कहते हैं कि संकट के समय अगर हनुमान जी को सच्चे मन से याद किया जाए, तो वे साक्षात प्रकट होकर भक्तों को बड़ी से बड़ी परेशानी से भी बचा लेते हैं। वहीं अगर आपको करियर और नौकरी में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय आपकी बाधाएं दूर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   काठगोदाम गौला नदी में बहे किशोर का तीन दिन बाद हुआ शव बरामद, परिजनों में मचा कोहराम

मंगलवार के दिन करें नींबू के टोटके

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा का दिन है। इस दिन पूजा के साथ अगर नींबू के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो नौकरी में आ रही समस्याएं और बाधाएं दूर होती हैं। अगर किसी जातक को नौकरी के क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार के दिन नींबू और चार लौंग लें और हनुमान जी के मंदिर जाएं और वहां बैठकर लौंग को नींबू के चारों और लगाएं और हनुमान जी को अर्पित कर दें। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे नौकरी के योग बनते हैं।
  • इसके अलावा, अगर व्यापार में घाटा मिल रहा है या फिर बिजनेस ठप पड़ा है तो मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च लें। इसे ऑफिस और फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर लटका दें। इस उपाय को हर मंगलवार करने से लाभ होता है। इस उपाय को करने से कारोबार में लगी बुरी नजर दूर होती है और व्यापार को गति मिलती है। सफलता के मार्ग खुलते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति की शादी में देरी हो रही है या फिर रिश्ता बार-बार टूट रहा है, तो मंगलवार के दिन नींबू लें और उस व्यक्ति के सिर से 7 बार वार दें। इसके बाद इस नींबू के दो टुकड़े करें और किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पीछे मुड़कर नहीं देखें। सीधा घर की ओर चलें।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440