केंद्र सरकार हर हाल में 2023 तक सभी घोषित लक्ष्यों को करेगी पूरा: प्रहलाद सिंह पटेल

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, ऋषिकेश। केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात वर्षों में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। हमारी सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त 2023 तक सभी घोषित लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प लिया है।

उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शुक्रवार को मुनिकीरेती स्थित वसुंधरा पैलेस में नरेंद्रनगर विधानसभा में भाजपा के सभी चार मंडलों के पदाधिकारियों के साथ संवाद किया। उन्होंने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्त्ताओं से अपील की। इस से पूर्व केंद्र मंत्री ने नमामि गंगे योजना के तहत बने ऋषिकेश के चंद्रेश्वर नगर स्थित एसटीपी प्लांट का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें -   हत्या से पहले किशोरी के साथ किया गया था सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपियों को भेजा जेल

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को खासतौर से हिमालय राज्यों में जाकर और वहां पर सरकार के कामकाज की समीक्षा करने और नई चुनौतियों का अध्ययन करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के विकास के लिए जो लक्ष्य स्थापित किए थे, उन्हें समयवधता के साथ पूरा किया जा रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार ने देश को खुले में शौच मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। इस दिशा में आज हम पूरी तरह से कामयाब हुए हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *