शिकायत: महिला ने ससुरालियों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, केस

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। एक महिला ने अपने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं पति पर आरोप है कि उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति आए दिन शराब पीकर उसके साथ मारपीट भी करता है। पुलिस ने शिकायत पर महिला के ससुरालियों पर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में कैनाल रोड, काठगोदाम निवासी पूजा भट्ट पुत्री मोहन चन्द्र भट्ट ने कहा है कि उसका विवाह बीती 22 अप्रैल को ए 943 सूर्या एनक्लेव गेट नं 1, सूरजपुर ग्रेटर नोएडा निवासी सौरभ पाण्डे पुत्र बसंत वल्लभ पाण्डे के साथ संपन्न हुआ। विवाह में मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिये। लेकिन दहेज लोभी ससुराली इससे नाखुश दिखे और विवाह के कुछ समय बाद ही दहेज के रूप में पांच लाख नगद, कार व सोने की अंगूठी व दो जोड़े कान के टॉप्स आदि की मांग करने लग। असमर्थता जताने पर उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जाने लगा। पति आए दिन शराब पीकर आता और उसके साथ मारपीट करने लगा। इतना ही नहीं पति के ड्यूटी जाने पर उसे कमरे में बंद रखा जाता। विवाहिता का यह भी आरोप है कि उसके पति ने उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास भी किया। उसने किसी तरह पति के चंगुल से छूटकर अपनी जान बचाई। इसके बाद उसे यह कहकर घर से निकाल दिया गया कि वह दहेज में मांगा गया सामान लाने पर ही घर में कदम रखे। पीड़िता ने ससुरालियों से जान माल का खतरा भी बताया है।

यह भी पढ़ें -   लापता छात्र का शव दाबका नदी किनारे से हुआ बरामद

तहरीर पर पुलिस ने दहेज लोभी पति के अलावा विवाहिता के ससुर वसंत बल्लभ पाण्डे, सास विमला देवी व जेठ चन्द्रशेखर पाण्डे के घ्खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *