मूसलधार बारिश के बीच कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने किया जनसंपर्क, कहा- भाजपा सरकार बुजुर्ग, किसान और युवा विरोधी रही है

खबर शेयर करें

समाचार सच, लालकुआं। विधानसभा लालकुआं क्षेत्र में कांग्रेसियों ने पूर्व सीएम हरीश रावत को जीताने के लिये कार्यकर्ता जीजान से जुटे हुए है। बुधवार को दिनभर मूसलाधर बारिश के बीच कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने अपने समर्थकों के साथ बरेली रोड व बिंदुखत्ता के कई क्षेत्रों में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही उन्होंने महंगाई को लेकर आम जनता से सीधा संदेश देते हुए कहा कि बनाओ-बनाओ कांग्रेस की सरकार, सिलेंडर नहीं होगा पांच सौ के पार।

हरदा ने कहा कि सरकार आते ही सबसे पहले नेशनल हाईवे को ठीक किया जाएगा। इसके लिए यदि केंद्र सरकार पैसा नहीं देगी तो राज्य सरकार अपने बजट से यह काम करवायेगी। हल्दूचौड अस्पताल का उच्चीकरण करने के साथ-साथ डिग्री कॉलेज में नए विषय खुलवायेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिला स्वयं सहायता समूहों को ट्रेड नग देकर आत्मनिर्भर बनाएगी। महिला समूहों के लिए 28 तरीके के काम शुरू किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें -   चम्पावत की जनता को लगानी है विकास पर मोहर : गणेश जोशी

पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा सरकार बुजुर्ग, किसान और युवा विरोधी रही है। भाजपा ने एक परिवार एक पेंशन योजना लागू कर बुजुर्गों को पेंशन से वंचित करने का काम किया है। जिन बुजुर्गों की भाजपा सरकार ने पेंशन रोक दी थी हम उसे फिर से शुरू करने का काम करेंगे। कांग्रेस सरकार बनते ही राज्य में बुजुर्गों और महिलाओं की सरकारी अस्पतालों में सभी प्रकार की जांचें निःशुल्क की जाएंगी। इसके अलावा दिव्यांगों की पेंशन को ढ़ाई हजार रुपये किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में स्थापित सिडकुल की कंपनियां बंद हो रही है। जो कंपनियां चल रही है उनमें स्थानीय युवाओं को मानक के अनुसार रोजगार नहीं मिल रहा है। वह सरकार में आते ही सिडकुल के लिए एक जांच समिति बनाएंगे। हम बुजुर्गों के लिए पुष्टाहार योजना को फिर से चालू करेंगे। गौरा देवी व नंदा देवी कन्या धन योजना को पुराने स्वरूप में लागू किया जाएगा। सरकार आते ही दो महीने के भीतर सगुन आखर गाने वाली महिलाओं के लिए पेंशन शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें -   उमुवि में ‘‘महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न’’ विषय पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय डेढ़ गुना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब वह तीन साल मुख्यमंत्री रहे तो उन्होंने 32 हजार युवाओं को नौकरी दी थी। लेकिन यह सरकार पांच साल में 32 सौ लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई। जबकि प्रदेश में 57 हजार पद खाली पड़े हैं। हमारी सरकार पांच लाख परिवारों के हर साल 40 हजार रुपए खाते में डालेगी। पहले साल सौ यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी और दूसरे साल दो सौ यूनिट।

जनसंपर्क के दौरान पूर्व मंत्री हरीश दुर्गापाल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा, ब्लाक प्रमुख रूपा देवी, प्रदेश महामंत्री पुष्पा नेगी, ग्राम प्रधान संगठन की ब्लॉक अध्यक्ष रुकमणी नेगी, राजेंद्र खनवाल, बीना जोशी, कैलाश भट्ट, हरेंद्र असगोला, पूर्व क्षेत्र पंचायत अर्जुन बिष्ट आदि मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.