उत्तराखण्ड को संवारने आ रही है कांग्रेस : राहुल गांधी

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht
खबर शेयर करें

हरिद्वार जिले के मंगलौर व जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर बोला हमला

समाचार सच, जागेश्वर/देहरादून (एजेंसी)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को हरिद्वार जिले के मंगलौर तथा जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा मंे प्रधानमंत्री पर हमला बोला। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का। मोदी बोलते हैं 70 साल में कुछ नही हुआ। ये सड़कें जादू से बनी क्या। कौन सी दुनिया में रहते हैं मोदी। कोरोना आया लाइट जलवाई, ताली बजवाई। राहुल बोले चार लाख युवाओं को उत्तराखंड में रोजगार देंगे। प्रदेश में 500 का गैस सिलिंडर मिलेगा। न्याय योजना लाए हैं। पांच लाख परिवारों को हमारी पार्टी 40 हजार की धनराशि देगी।

मोदी ने नोटबंदी कर देश को किया बर्बाद: राहुल
राहुल गांधी ने कहा उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले, क्योंकि वे भ्रष्टाचार में संलिप्त थे। दिल्ली में सरकार नहीं राजा बैठा है। हमें गरीबों की सरकार, रोजगार दिलाने वालों की सरकार चाहिए। किसानों से पूछा, मोदी सरकार ने क्या मदद की। तीन कानून लाए। राहुल गांधी ने कहा की मुझे नरेन्द्र मोदी से डर नहीं लगता, हंसी आती है घमंड देख कर उनका। राहुल ने कहा कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, आक्सीजन की जरूरत थी, सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने किघ्या। अब सरकार बोलती है कि ऐसा क्यों किया। यूपीए की सरकार ने 23 करोड़ को गरीबी से निकाला। मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेला । राहुल ने कहा कोरोना आया, मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी कि सच्चाई है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा की नोटबंदी में कोई अरबपति लाइन में लगा क्या। कालाधन बंद हो गया क्या। जीएसटी लागू कर काम धंधे ठप किए। युवा बेरोजगार हो गए। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुझ पर ईडी का दबाव नहीं चलता, में दबाव में नही आता। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया। राहुल गांध ने कहा कि गरीबों के लिए देश मे जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई है। नरेन्द्र मोदी उस पर नहीं बोलते।

यह भी पढ़ें -   विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने ध्वजारोहण कर परेड को दी सलामी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने – स्थानीय लघु, सूक्ष्म उद्यमियों की जायेगी मदद
यहां अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण में स्थानीय शिल्प रोजगार की बात करते हुए शिल्पकार उन्नयन संस्थान, दुग्ध उद्योग खोलने की भी गारंटी लोगों को दी। उनका कहना था कि स्थानीय लघु, सूक्ष्म उद्यमियों की मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि यहां के स्थानीय उत्पादों को प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में बाजार दिलाया जाएगा। लोगों के साथ उन्होंने सीधा संवाद किया और उनके ही वह सवाल पूछते हुए दिखाई दिए। पहाड़ की महंगाई, स्वास्थ्य समस्या का समाधान की बात कही। राहुल ने अपने भाषण के अंत बोलते हुए कहा कि यह बेहद खूबसूरत जगह है। उनको एक दुख है यहां वह एक-दो घंटे के लिए आए। उन्होंने क्षेत्र की जनता से वायदा करते हुए कहा कि वह अगली बार यहां आयेंगे तो एक-दो दिन के लिए यहां आएंगे।

यह भी पढ़ें -   आज दिनांक १५ अगस्त का पंचांग

जागेश्वर विधानसभा प्रत्याशी गोविंद सिंह कुंजलवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा इतनी संख्या में लोगों का जुटाना परिवर्तन की लहर ही मानी जायेगी। गोविंद सिंह कुंजवाल ने प्रतिद्वंद्वी वीजेपी प्रतियसशी मोहन सिंह महरा पर तंग कसते हुए कहा लोगों के लिए काम न होने की टीस में पार्टी से अलग नही हुए हैं व तो अपने छोटे लड़के को जिला पंचायत अध्यक्ष नही बनाने की नाराजगी में पार्टी को छोड़े हैं। देश को आजादी दिलाने वाले परिवार के सदस्य व कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी हमारे बीच उपस्थित हैं। जो देश के गरीब, बंचित, शोषितों को सम्मान दृष्टि से निहारते हैं। कुंजवाल ने कहा वीजेपी देश मे लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। विकास के नाम पर वोट की बात करने वाली पार्टी का विकास ही खो चुका है। जहाँ कांग्रेस की सरकार में जागेश्वर विधानसभा के गुराडाबाज में हरी प्रसाद उन्नयन केंद्र जो सौ करोड़ की लागत से बनना था और जिसमे दस हजार से ऊपर बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलना था। वीजेपी सरकार ने उसे बंद करने का काम किया। पहाड़ का युवा छोटी छोटी नौकरी के लिए अन्य राज्यों में भटक रहे हैं। ये पांच साल मेरे युवाओं के लिए समर्पित होंगे।

मंगलौर की जनसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और मंगलौर से विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन तथा जागेश्वर विधानसभा की जनसभा में कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्द सिंह कुंजवाल, प्रदीप टम्टा, प्रशांत भैसोड़ा समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेतागण मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.