कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरकार पर बरसे, कहा – बिना सुविधा के चल रही चारधाम यात्रा, यात्री हो रहे परेशान

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों को आ रही परेशानियों पर धामी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

कहा कि राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को अपने हाल पर छोड़ दिया है। तीर्थ यात्रियों को यात्रा प्रारम्भ स्थल ऋषिकेश से लेकर श्री केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री, यमुनोत्री तक कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में इस वर्ष चारधाम तीर्थ यात्रा में सरकारी अव्यवस्था के चलते पहले ही सप्ताह कई लोग हताहत हो चुके हैं। चारों धामों की तीर्थ यात्रा में लोगों को भारी अव्यवस्था एवं सड़कों पर जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें -   विक्रम टेंपो में गोकशी के इरादे से आए बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, गोली लगने से दो घायल

श्री माहरा ने कहा कि जहां एक ओर श्रीकेदारनाथ यात्र के मुख्य द्वार गौरीकुंड में ट्रांस्फार्मर के जलने से यात्रा के पहले दिन से ही विद्युत व्यवस्था ठप्प पडी हुई है। पेयजल का भारी संकट खड़ा हो गया है। वहीं गंगोत्री धाम के मुख्य मार्ग टूटने के कारण लोगों को पगडंडी के सहारे जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार चारधाम यात्रा के प्रति पहले दिन से ही कतई गंभीर नहीं दिखाई देती है। चारधाम यात्रा के प्रति राज्य सरकार की लापरवाही एवं अव्यवस्था के चलते तीर्थ यात्रा करने आये श्रद्धालुओं को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्गों पर बुनियादी सुविधाओं का नितांत अभाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ें -   23 मई से 22 तक रहेगा ज्येष्ठ माह, भूलकर भी न करें ये काम

यात्रा मार्ग में न तो मेडिकल सुविधा है, न पेयजल सुविधा और न ही रात्रि विश्राम की कोई सुविधा उपलब्ध है। मेडिकल सुविधा के अभाव के चलते यात्रा के पहले हप्ते ही 3 तीर्थ यात्री अपनी जान गंवा बैठे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि चार धाम तीर्थ यात्रा मार्गों पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए रात्रि विश्राम, पेयजल एवं चिकित्सा सुविधायें चाकचौबंद की जाय। जाम की स्थिति से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई के साथ ही यात्रा मार्गों पर अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440