चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओें की मौत का आंकड़ा बढ़ा, गोवा और राजस्थान के दो तीर्थयात्रियों की मौत, ये बताई जा रही वजह

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यमुनोत्री धाम में गोवा और राजस्थान के दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

राज्य आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक यमुनोत्री धाम में अब तक 17 यात्रियों की मौत हो चुकी है। वहीं, चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 73 यात्रियों की जान जा चुकी है। जानकारी के अनुसार, 31 मई की रात 72 बर्षीय यशवंत सांवत (72) और 60 वर्षीय बाबू लाल की जानकीचट्टी और यमुनोत्री के बीच अलग-अलग स्थानों पर तबीयत बिगड़ गई।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को मिलेगा 50 फीसदी प्रतिनिधित्व, उच्च शिक्षा मंत्री ने कुलपतियों को निर्देश

जिसके बाद उन्हें अचेत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसएचओ संतोष सिंह कुंवर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पंचनामा की कार्रवाई कर शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   Uttarakhand Crime: पति की पत्नी से हैवानियत, जबरन बनाए अप्राकृतिक संबंध, गर्भपात कराने का भी आरोप

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में तीर्थयात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बार यात्रा शुरू होने के 22 दिनों के अंदर ही दोनों धामों में पांच लाख से अधिक तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं, जबकि गत वर्ष दोनों धामों में यह आंकड़ा पहुंचने में 31 दिन का समय लग गया था। ऐसे में भीड़ बढ़ने के साथ ही यात्रियों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440