कुमाऊं ट्रांसपोर्टरों का फैसला, 10 मई से लागू होगी माल भाड़े की नई दरें, जाने को पढ़े

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। कुमाऊं की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ने वाली है। ट्रांसपोर्टरों ने नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर के मालभाड़े में 10 से 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। नई दरें 10 मई से लागू होंगी। अब मुनस्यारी का भाड़ा 280 रुपये प्रति कुंतल अदा करना होगा। उक्त निर्णय शुक्रवार को कुमाऊं ट्रांसपोर्ट यूनियन संयुक्त मोर्चा की आयोजित बैठक में लिया गया। इस दौरान ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं पर भी मंथन किया गया।

संयुक्त मोर्चा व देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल की ओर से शुक्रवार को बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता राजकुमार सिंह नेगी व संचालन दयाकिशन शर्मा ने किया। इस दौरान माल वाहनों का भाड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया गया। अब मुनस्यारी का किराया 280 रुपये प्रति कुंतल तय किया गया है, पहले यह 250 रुपये था। इसमें 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसी तरह धारचूला का 260 रुपये, थल का 190, बेरीनाग का 170, पिथौरागढ़ का 180, बागेश्वर का 140, रानीखेत व अल्मोड़ा का 100 व नैनीताल का 77 रुपये किया गया है। पहले यह किराया क्रमशरू 230, 170, 150, 160, 120, 90 व 70 रुपये था। बैठक में पुलिस के वाहन स्वामियों व चालकों के उत्पीडऩ पर अंकुश लगाने की मांग भी उठाई गई। ट्रांसपोर्टरों का कहना था कि सार्वजनिक परिवहन की भांति गुड्स के भी रेट सरकार सार्वजनिक होने चाहिए, सालों से माल वाहनों के रेट तय नहीं किए गए हैं। बढ़ती महंगाई व ईंधन के दामों को देखते हुए ट्रांसपोर्टरों ने भाड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस बीच ट्रांसपोर्टर हरजीत चड्ढा व ललित रौतेला ने बताया कि भाड़े की नई दरें 10 मई से लागू होंगी। इसमें पांच प्रतिशत जीएसटी अलग से होगा।
बैठक में राजेंद्र बर्गली, नीरज सिंह हरतोला, सतपाल सिंह, रवि कनौजिया, नवीन मेलकानी, मोहन महतोलिया, नंदन सिंह, कमल किशोर जोशी, भोपाल सिंह, सौरभ अग्रवाल आदि मौजूद थे। पुलिस व सीपीयू की डीआईजी से शिकायत हल्द्वानी। ट्रांसपोर्टरों ने डीआईजी को ज्ञापन भेज पुलिस व सीपीयू के उत्पीडऩ से निजात दिलाने की मांग की है। कहा गया कि पूर्व में सीपीयू पर अंकुश लगाया गया था। उन्होंने ट्रांसपोर्टरों को राहत दिलाने की मांग की है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.