कुमाऊं में मूसलाधार बारिश के चलते लालकुआं में रेलवे ट्रैक हुआ जलमग्न, कई ट्रेनें हुई रद्द

खबर शेयर करें

समाचार सच, लालकुआं। कुमाऊं मंडल में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। इस बीच लालकुआं रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म भी पानी में डूब गया है। इससे ट्रेनों के संचालन पर प्रभाव पड़ा है। इसके चलते कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। जबकि कई ट्रेनों के जहां-तहां खड़े होने की सूचना है। इधर रेलवे प्रशासन ट्रैक से पानी निकालने में जुटा हुआ है।

लालकुआं रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म यार्ड में पानी भरने से लखनऊ से काठगोदाम को आने वाली 15043/ 44 लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन लालकुआं रेलवे यार्ड में पानी भरने के चलते पंतनगर में टर्मिनेट कर दी गई है जो पंतनगर के समय अनुसार वापस वहीं से लखनऊ जाएगी। जबकि 05036 काठगोदाम नई दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है। साथ ही 05331 लालकुआं रामपुर पैसेंजर ट्रेन भी लालकुआं से रद्द कर दी गई है।

यह भी पढ़ें -   १४ जुलाई २०२४ रविवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

इसके अलावा 053 33 लालकुआं काशीपुर पैसेंजर ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 05351/ 52 लालकुआं बरेली सिटी पैसेंजर ट्रेन को भी पंतनगर में टर्मिनेट कर उसका संचालन पंतनगर से ही किया जाएगा। प्राप्त समाचार के अनुसार दिल्ली से काठगोदाम को जाने वाली12040 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को भी रुद्रपुर में रोक दिया गया है। इसके अलावा हावड़ा से काठगोदाम को आ रही 13019 एक्सप्रेस ट्रेन को चमरउआ रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया है।

यह भी पढ़ें -   आंचल ने 6 लीटर पॉलीपैक में स्टैंडर्ड एवं फुल क्रीम दूध किया लांच

वहीं जम्मू से आने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन को भी रोकने की तैयारी की जा रही है। यात्रियों को हो रही भारी परेशानी को देखते हुए रेल प्रशासन ने काठगोदाम को जाने वाली लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस के यात्रियों को पंतनगर रेलवे स्टेशन पर रोक कर उन्हें बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए रेलवे ने अपनी टीम लगा रखी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440