उत्तराखण्ड में 75 हजार की रिश्वत लेते जीएसटी का असिस्टेंट कमिश्नर अरेस्ट

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी से बड़ी खबर आ रही है। यहां विजिलेंस टीम ने जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर को 75 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों रंगेहाथ पकड़ा गया है। विजिलेंस की टीम ने सहायक आयुक्त को लक्ष्मी रोड स्थित ऑफिस से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आरोपी के देहरादून आवास की तलाशी और अन्य स्थानों पर चल-अचल संपत्ति के संबंध में पूछताछ जारी है। GST assistant commissioner arrested for taking bribe of Rs 75 thousand in Uttarakhand

यह भी पढ़ें -   श्रावण मास 2024: शिव जी के प्रिय माह सावन में होंगे 5 सोमवार, 29 दिन का रहेगा ये महीना, 19 अगस्त

जानकारी के मुताबिक दुबे राजपुर रोड स्थित एक होटल व्यवसाई को लंबे समय से परेशान कर रहे थे। उसका चालान करने से लेकर कई धमकी दी जा रही थी। मिली शिकायत पर विजिलेंस ने जांच करते हुए मामले को सही पाया। इसके बाद आज दुबे को उनके अपने ऑफिस से 75 हजार की रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया गया है।

आरोप है कि असिस्टेंट कमिश्नर शशिकांत दूबे द्वारा शिकायतकर्ता से रेस्टोरेंट के बिलों में जीएसटी के नियमों के क्रम में कमियां बताकर भारी जुर्माने का दबाव बनाकर रिश्वत मांगी गई थी। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी के देहरादून आवास की तलाशी और अन्य स्थानों पर चल-अचल संपत्ति के संबंध में पूछताछ जारी है। इसके बाद सहायक आयुक्त के घर पर भी विजिलेंस की टीम की छापेमारी जारी है। वरिष्ठ पुलिक अधीक्षक विजिलेंस धीरेन्द्र सिंह गुंज्याल ने ट्रैप टीम को नकद पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें -   १८ जुलाई २०२४ बृहस्पतिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

बता दें कि भ्रष्टाचार की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने टोल फ्री नंबर 1064 भी जारी किया है। इस मुहिम के तहत यदि किसी भी सरकारी विभाग में कोई कर्मचारी, अधिकारी आम जनता से किसी भी तरह की रिश्वत मांगता है तो 1064 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर शिकायत की जा सकती है। शिकायत करने वाले का नाम एवं नंबर गुप्त रखा जाएगा. भ्रष्टाचार की शिकायत पर बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जांच एजेंसियों को खुली छूट दी गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440