हल्द्वानी का 66 साल पुराना लक्ष्मी टाकिज बना लक्ष्मी सिनेप्लेक्स, शीध्र होगा शुरू, सिने-प्रेमियों में उत्साह का माहौल

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। मल्टीप्लेक्स के जमाने में अगर कोई शहर वापस सिंगल पर्दे के दौर में लौट आए तो इसे इत्तेफाक न समझें। उत्तराखण्ड के कुमाऊं मण्डल में हल्द्वानी महानगर में कुछ ऐसा ही होने जा रहा है। यहां 66 साल पहले 1957 में खुला लक्ष्मी टाकिज जो बंद हो गया था, वो अब एक बार फिर नए कलेवर में बनकर तैयार हो गया है। यह सिनेमाहाल सिने-प्रेमियों को अब आधुनिक रूप में दिखेगा। जिसका नया नाम लक्ष्मी सिनेप्लेक्स होगा। इस सिनेप्लेक्स की शीघ्र ही शुरूआत होने की संभावना है। इस सूचना से हल्द्वानी ही नहीं पूरे कुमाऊं के सिने-प्रेमियों में उत्साह का माहौल बना हुआ है।

लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के स्वामी सुरेश चन्द्र अग्रवाल ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि यहां सिंगल पर्दे पर अब आप नई फिल्में देख सकेंगे।
आपकों बता दें कि 70 एमएम सिंगल पर्दे का दौर, कभी शहरों में मनोरंजन का एकमात्र जरिया हुआ करता था। फिल्म के एक-एक सीन पर दर्शकों का सीटी बजाना, या इमोशनल सीन पर भावुक हो जाना, ये तमाम बातें आज के दौर में सिर्फ यादें बनकर रह गई हैं। हल्द्वानी में यादों के उसी सुनहरे दौर में लोगों को फिर से ले जाने के लिए सिंगल-स्क्रीन सिनेमा-हॉल यानि लक्ष्मी सिनेप्लेक्स की शुरुआत की गई है।

यह भी पढ़ें -   घर से लापता हुए भाई की कराई गुमशुदगी दर्ज

लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के संचालक सुरेश चन्द्र अग्रवाल का कहना है कि सिनेप्लेक्स में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए फिल्म देखना आसान नहीं होता है, इसलिए उनका मकसद है कि इस हॉल में सभी वर्गों के लोग फिल्में देखें। उन्होंने बताया है कि यहां दर्शकों को बॉलीवुड की तमाम फिल्में देखने को मिलेंगी। उनका कहना था कि कहने को यहां सिंगल पर्दा ही है, लेकिन दर्शकों के लिए आधुनिक सुविधाएं भी होगी। जैसे पूर्णतः वातानुकूलित हॉल, डिजिटल टैक्नॉलाजी व डाल्बी साउंड के साथ कैंटीन, पुशबैक बैठक व्यवस्था होगी। उनका कहना था कि सिनेप्लेक्स में लिफ्ट और पार्किंग भी उपलब्ध है। इसके साथ ही आधुनिक कैंटिन और फूट कोर्ट की सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि सिनेप्लेक्स में प्रतिदिन 5 से 6 शो की टाइमिंग होगी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.