june

कैसे होते हैं इस माह में जन्म लेने वाले लोग

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। आपका जन्म किसी भी साल के जून महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप एक नंबर के जिद्दी और जुनूनी होंगे। अपनी बात पर अड़े रहने वाले और सच के लिए मर-मिटने वाले। जून में जन्में जातक कई बार जिद और रूखे स्वभाव के कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। बाद में पछताते हैं पर जताते नहीं।

  • इनमें शासन करने की प्रवृत्ति इतनी प्रबल होती है कि हर किसी को अपना गुलाम समझने की भूल कर बैठते हैं। ये किसी के अघ्धीन तो रह ही नहीं सकते, जब भी कोई नौकरी करेंगे तो बॉस बन कर ही कर पाएंगे।
  • अगर किसी के अधीन इन्हें काम करना भी पड़े तो अपने बॉस से तब तक ही इनकी बनेगी, जब तक वह इनका कहना माने वरना अनबन होते देर नहीं लगेगी। लड़ाई-झगड़े से ये लोग पीछे नहीं हटते। यहां तक कि गुस्से में इनका खुद पर कंट्रोल नहीं रहता और बिना यह सोचे कि इनके सामने कौन खड़ा है अनाप-शनाप बोल जाते हैं।
  • इनके जैसा डिप्लोमेटिक इंसान दूसरा नहीं। अपना मतलब हो तो इनके मीठे स्वभाव का कहना ही क्या? जहां काम निकला तो उपकार को भूलने में देर नहीं करते। दिमाग के इतने शार्प और शातिर होते हैं कि जो काम इन्हें नहीं सुहाता दूसरों से बड़ी खूबी से निकलवा लेते हैं। इनके भीतर कई तरह के आर्ट छुपे होते हैं। व्यंजन बनाने और सबको खिलाने का इन्हें विशेष शौक होता है। मन से ये बड़े विचित्र होते हैं।
    मूड में हो तो दुनिया लूटा दे और अगर वसूलने पर आ जाए तो सामने वाले के खून का अंतिम कतरा भी निकाल सकते हैं। रोमांस इनके लिए चोरी-छुपे की चीज है। सार्वजनिक रूप से इन्हें रोमांस का विरोधी भी पाया जा सकता है। मगर ऐसा है नहीं, मौका मिले, तो चौका मारने में उस्ताद हैं जून के बंदे। अपने पार्टनर के लिए दुनिया-जहान से भिड़ सकते हैं। वैसे पार्टनर के लिए भी ये उलझन ही होते हैं।
  • इस माह जन्मे युवा कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टर होते हैं। राजनीति के लिए अगर इनके सितारे थोड़े भी सहयोग करें तो सब पर छा जाने की ताकत रखते हैं। इन्हें अपनी लाइफ में नेम-फेम-मनी सब भरपूर मिलता है। इन्हें सेल्फ मेड पर्सन कहना गलत नहीं होगा। इनके भीतर अपने संघर्षों को लेकर इतना गुस्सा रहता है कि जिन्हें ये दोषी मानते हैं उन्हें कभी माफ नहीं करते।
  • इनका करिश्मा ही है कि अपनी कमियों का यह दूसरों को अहसास तक नहीं होने देते और खूबियों को इस स्टाइल से रखते हैं कि सामने वाला इनका कायल हो जाता है। इनकी सबसे बड़ी कमी यही है कि दूसरों के लिए जो वर्जित मानते हैं खुद के लिए वह स्वीकार कर लेते हैं। यानी जब कोई बात खुद पर आए तो नियम में आवश्यकता के अनुसार फेरबदल कर लेते हैं। जून में जन्में युवाओं को दिखावे और नकलीपन से दूर रहना चाहिए।
  • जून में जन्मी महिलाएं दिल की भोली दिखती है, पर वास्तव में होती नहीं। यह अपनी पूरी लाइफ दिमाग से जीतीं है दिल से नहीं। कई मामलों में यह लग सकता है कि इनमें दिल है भी या नहीं। किसी को सजा देना हो इनसे बढ़कर कोई क्रूर नहीं।
  • अक्सर पूर्वाग्रहों से ग्रस्त रहती हैं। इन्हें लगता हैं हर कोई इन्हें नजर लगा रहा है। हर कोई इन्हीं से जलता है। यही कारण है कि बिना सोचे-समझे किसी के भी विषय में राय कायम कर लेती हैं, और वैसे ही पेश आती है। इन्हें मूर्ख बनाना बड़ा आसान है बावजूद इसके कि ये दिमाग से जीवन जीती हैं।
    अपोजिट सेक्स को पहचानने में गलती कर बैठतीं हैं, और धोखा खाने पर पछताती है (जताती फिर भी नहीं)। इन्हें सुझाव है कि थोड़ी-सी सरल, थोड़ी-सी नरम हो जाए। लाइफ के प्रति अपना एटिट्यूड बदलें। नेगेटिव थिंकिग से बचें। कुढ़ना-चिढ़चिढ़ाना थोड़ा कम करें। सोच-समझ कर बोलना चाहिए। इनमें सबसे प्यारी बात यह होती है कि बचत का महत्व जानती है, सामने वाला इन्हें कंजूस समझें तो समझता रहे, ये परवाह नहीं करती।
यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री धामी ने किया श्री हरि मंदिर रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना, कहा-हिमालय के संरक्षण में हम सभी की भागीदारी जरूरी

लकी नंबर: 4 , 6, 9
लकी कलर: नारंगी, गुलाबी और पीला
लकी डे: मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार
लकी स्टोन: इन्हें कुंडली दिखाकर ही रत्न पहनना चाहिए। वैसे माह के अनुसार रूबी हो सकता है।
सुझाव: शुक्रवार के दिन गरीब बच्चों को बुक्स दान करना चाहिए।

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.