सप्ताह में भूलकर भी इन दिनों में नहीं पहने नए कपड़े, कुछ ही दिनों में छाने लगेगी जीवन में कंगाली

खबर शेयर करें

समाचार सच, स्वास्थ्य डेस्क। हिंदू धर्म में जीवन में किये जाने वाले हर कार्य के लिए नियम बने है। लेकिन अधिकांश लोगों को इनके बारे में जानकारी नहीं होती है। अगर किसी को थोड़ी बहुत जानकारी होती है, तो वह उन नियमों की स्पष्टता को लेकर असमंजस की स्थिति में रहता है। ऐसे में आज हम इस लेख के माध्यम से सनातन धर्म में कपड़े पहनने को लेकर बनाये गए नियमों के बारे में आपको बता रहे है। कई बार आपने भी इस तरह की बातें सुनी होंगी कि, नए कपड़े पहनने के लिए हफ्ते के कुछ दिन ऐसे होते है, जिन्हें अवॉयड करना चाहिए। यहां हम आपकी इसी असमंजस की स्थिति को धर्मानुसार स्पष्ट कर रहे है।

यह भी पढ़ें -   ऊधमसिंह नगर जिले में घर में घुसकर दबंगई, मारपीट और अश्लील हरकतें, वीडियो वायरल

इन दिन नहीं पहनें नए कपड़े

  • हिंदू धर्म के नियमनुसार हफ्ते में तीन दिन नए कपड़े नहीं पहनने चाहिए। ये तीन दिन है रविवार, मंगलवार और शनिवार। इन तीन दिनों को नए कपड़े पहनने के लिए अशुभ बताया जाता है। धार्मिक नियमों की माने तो रविवार को नए कपड़े पहनने से सूर्य ग्रह दोष लगता है, जो सेहत के लिए अच्छा नहीं हैं।
  • हिंदू धर्म के नियमनुसार मंगलवार के दिन भी नए कपड़े पहनना अशुभ माना गया है। इस दिन नए कपडे धारण करने से व्यक्ति का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है। साथ ही उसके मन में समाज में बदनामी का डर सताने लगता है। यही नहीं वे कपडे अधिक समय तक साथ भी नहीं दे पाते है।
  • हिंदू धर्म के नियमनुसार शनिवार के दिन भी नए कपडे नहीं पहनने चाहिए। कहते है ऐसा करने से व्यक्ति को शनिदेव के क्रोध का सामना करना पड़ता है। साथ ही उसकी कुंडली में ग्रह दोष बढ़ने के चांस भी बढ़ जाते है। इसके अलावा जीवन में धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440