dig nilesh

दीपावली त्यौहार के दृष्टिगत नैनीताल जिले में चलेगा 14 से 18 अक्टूबर तक सत्यापन अभियान: डॉ0 नीलेश आनंद भरणे

Ad Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी कैम्प कार्यालय में डीआईजी, कुमाऊं परिक्षेत्र ने पत्रकारों को दी अपराध से जुड़ी कई जानकारियां

समाचार सच, हल्द्वानी। पुलिस उपमहानिरीक्षक, कुमाऊं परिक्षेत्र डॉ नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि आगामी दीपावाली त्यौहार के दृष्टिगत नैनीताल शहर में व्यापक सत्यापन अभियान चलाया जायेगा। जिसमें बाहरों लोगों के साथ ही रिक्शा, घोड़ा व फड़ संचालकों का सत्यापन किया जाएगा।

Dr. Nilesh Anand Bharne, Deputy Inspector General of Police, Kumaon Zone

Ad Ad Ad

यहां पत्रकारों से वार्ता करते हुए डीआईजी डॉ0 भरणे ने बताया कि सत्यापन अभियान 14 से 18 अक्टूबर तक नैनीताल शहर के मुख्य चिन्हित स्थानों पर चलाया जायेगा। जिसमें रिक्शा स्टैण्ड, घोड़ा स्टैंड, फड़-खोका, बोट चालकों, टैक्सी चालकों, घोड़ा चालकों, आबादी वाले स्थानों में रह रहे बाहरी लोगों को शामिल किया गया है। यह अभियान क्षेत्राधिकारी नैनीताल के पर्यवेक्षण में प्रचलित रहेगा। अभियान हेतु समस्त कुमायूं परिक्षेत्र से कुल 25 कॉन्स्टेबल, 5 उपनिरीक्षक व 1 कम्पनी पीएसी और 1 टैक्निकल टीम नैनीताल पुलिस को उपलब्ध करायी जायेगी। सत्यापन अभियान में बाहरी लोगों के आधार कार्ड की जांच के साथ ही उनके अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति सत्यापन किए जाने पर आपराधिक प्रकृति के गलत नाम-पता पाये जायेंगे उनके विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। जनपद की अभिसूचना सूचना इकाई भी उक्त सत्यापन अभियान में सम्मिलित रहेगी।

gurukripa
raunak-fast-food
gurudwars-sabha
swastik-auto
men-power-security
shankar-hospital
chotu-murti
chndrika-jewellers
AshuJewellers
यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में ट्रक की चपेट में आने से नेपाली मजदूर की मौत, जेसीबी मशीन पर करता था कार्य

कुमाऊं के 2127 होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में से 1524 पर चला सत्यापन अभियान, 170 पर हुई कार्रवाई
हल्द्वानी। कुमाऊं डीआईजी डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने पत्रकारों को यह भी बताया कि कुमाऊं के सभी छः जिलों के होटल, रिजॉर्ट, होमस्टे, विश्रामगृह व स्पा सेंटरों में सत्यापन अभियान चलाया गया। जिसमें होटल, रिजॉर्ट, होमस्टे, विश्रामगृह व स्पा सेंटरों की चैकिंग करते हुए अनिमित्ताएं मिलने पर चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही नियम विरूद्ध चल रहे होटल/रिजॉर्ट सील किये गये। उन्होंने बताया कि कुमाऊं परिक्षेत्र के कुल होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस आदि की संख्या 2127 है। इनमें से 1524 में चौकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 170 रिजॉर्ट व गेस्ट हाउसों में अनियमित्ताएं पाई गई। इस पर पुलिस ने सभी का चालान करते हुए 1, 71,500 रूपये का अर्थदंड वसूल किया। साथ ही 59 होटल-रिसोर्ट को नोटिस दिए गए और 8 को सील करने की कार्रवाई की गई। डीआईजी ने बताया कि इन होटल, रिसॉर्ट व गेस्ट हाउसों में 9744 कर्मचारी कार्यरत पाए गए। जिनमें 8685 पुरूष व 1059 महिलाएं शामिल हैं। इनमें से अब तक 7399 का सत्यापन किया जा चुका है। इनमें नैनीताल जिले में 4549, अल्मोड़ा 677, बागेश्वर 286, पिथौरागढ़ 443, चम्पावत 258 और ऊधमसिंहनगर में 1186 कर्मियों का सत्यापन किया गया है।

Jai Sai Jewellers
AlShifa
यह भी पढ़ें -   यदि आप बार-बार हिचकी आने से हैं परेशान? अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
BholaJewellers
ChamanJewellers
HarishBharadwaj
JankiTripathi
ParvatiKirola
SiddhartJewellers
KumaunAabhushan
OmkarJewellers
GandhiJewellers

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *