इंडियन आइडल विजेता पवनदीप बने उत्तराखण्ड के ब्राण्ड एम्बेसेडर, सीएम धामी से की शिष्टाचार भेंट

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इंडियन आइडल विजेता पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखण्ड का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया हैं। देहरादून पहुंचने पवनदीप ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम धामी ने भी उनकी सिंगिंग की खूब तारीफ की और कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश दुनिया में उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें -   भाजपा ने स्वीकार किया उज्याड़ू बल्दों का अस्तित्व: हरीश रावत

आपको बता दें कि पवनदीप राजन ने स्वतंत्रता दिवस पर हुए फेमस रियलटी शो इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में विजेता बने हैं। राजन को पुरस्कार में चमचमाती कार और 25 लाख रुपये भी मिले हैं। इस सीजन में पवनदीप ने अपनी आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। जज हिमेश रेशमिया तो खुद को पवनदीप का सबसे बड़ा फैन बता गए। इसके साथ ही शो के दौरान सेट पर आए गेस्ट भी पवनदीप की आवाज के कायल नजर आए। उन्होंने कहा कि पवनदीप की आवाज में पहाड़ का सुकून है। उनकी आवाज एवरग्रीन है और वे बहुत आगे तक जाएंगे।

यह भी पढ़ें -   नेशनल कराटे अकेडमी इंडिया की कोच रेनू बोरा ने जीता स्वर्ण पदक

पवनदीप राजन को संगीत विरासत में मिला हैं। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे। उन्होंने बचपन से ही अपने पिता सुरेश राजन तथा उनके ताऊ सतीश राजन संगीत सीखा हैं। पवनदीप मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही शिक्षा ग्रहण की हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *