राजभवन में आयोजित किया गया मणिपुरी शास्त्रीय नृत्य कार्यक्रम 

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। राजभवन ऑडिटोरियम में वीरवार को स्पिक मैके द्वारा “मणिपुरी शास्त्रीय नृत्य’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्पिक मैके (सोसाइटी फॉर द प्रमोशन ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग यूथ) के कलाकारों ने राधा-कृष्ण के प्रेम प्रसंग पर आधारित बेहतरीन मणिपुरी संगीत और नृत्य प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने कहा की भारतीय शास्त्रीय धरोहर में संगीत, नृत्य, नाटक, स्थापत्य और हर एक शास्त्रीय कला में समृद्ध विरासत देखने को मिलती है। भारत की कलाएं, उनका सौंदर्य एवं उनका ज्ञान अलौकिक है। यह कलाएं हमें हमारी अंतरात्मा की गहराई तक एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करती हैं। भारत की इन कलाओं के साथ युवाओं को प्रेरित करने के लिए ऐसे प्रयास जारी रखने होंगे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़, आठ चोरी की बाइकें बरामद, तीन गिरफ्तार

राज्यपाल ने कहा कि स्पिक मैके ने सांस्कृतिक विरासत को लोगों के सामने लाने की जिम्मेदारी हाथों में ले रखी है जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि स्पिक मैके युवाओं के मध्य भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। इस अवसर पर प्रथम महिला श्रीमती गुरमीत कौर, चेयरपर्सन स्पिक मैके रूपी महिंद्रु, समन्वयक अभिषेक अग्रवाल, सचिव विद्या वासन, राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चे उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440